DA Image
17 फरवरी, 2020|8:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Indian Navy AA/SSR Admit card: इंडियन नेवी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें joinindiannavy.gov.in से

indian navy aa and ssr admit card

इंडियन नैवी ने आर्टिफिसर अप्रेंटिस (एए) और सीनियर सेकंड्री रिक्रूट (एसएसआर) के प्रवेश पत्र अपनी आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जारी कर दिए।


इसके लिए नौसेना ने अविवाहित पुरुषों से नाविक और आर्टिफिसर अप्रेंटिस (एए) और सीनियर सेकंड्री रिक्रूट के लिए नामांकन कराने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। यह आवेदन अगस्त 2020 बैच के लिए मांगे गए थे।

इंडियन नैवी की एए और एसएसआर की परीक्षा अगले महीने फरवरी 2020 में आयोजित की जाएगी। नौसेना में उक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट पर शो हो रहे संदेश के अनुसार यह एडमिड कार्ड 24 जनवरी 2020 से 4 फरवरी 2020 तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं आईएनईटी (ऑफिसर्स) एडमिट कार्ड 28 जनवरी से वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

 

इंडियन नेवी AA/SSR प्रशिक्षण-

SSR : इस पद के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को आईएनएस चिल्का में 22 हफ्ते के प्रारंभिक प्रशिक्षण से गुजरना होगा। यह ट्रेनिंग उम्मीदवारों को अलॉट की गई ट्रेड या ब्रांच के अनुसार दी जाएगी।


AA: वहीं एए के उम्मीदवारों को नौ हफ्ते की बेसिक ट्रेनिंग से गुजरना होगा। सेवाओं की जरूरत के हिसाब से सफल उम्मीदवारों को ट्रेड या ब्रांच दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Navy AA and SSR Admit Card: Indian Navy Exam Admit Card released candidates can download from joinindiannavy gov in