ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरइंडियन आर्मी में एमटीएस के पदों पर बंपर भर्ती, जानें कैसे और कब करें अप्लाई

इंडियन आर्मी में एमटीएस के पदों पर बंपर भर्ती, जानें कैसे और कब करें अप्लाई

Indian Army MTS Recruitment: इंडियन आर्मी के दक्षिणी कमान ने एमटीएस और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगें हैं। वहीं, आवेदन करने की प्रक्रिया बहुत ही जल्द शुरू होगी।

इंडियन आर्मी में एमटीएस के पदों पर बंपर भर्ती, जानें कैसे और कब करें अप्लाई
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Sep 2023 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Army MTS: इंडियन आर्मी के दक्षिणी कमान ने एमटीएस और अन्य पदों के लिए भर्तियां जारी कर दी हैं। भारतीय सेना के दक्षिणी कमान मुख्यालय ने कुल 24 एमटीएस और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कल यानी 18 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इच्छुक उमीदवार 8 अक्टूबर तक अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इंडियन आर्मी के दक्षिणी कमान की आधिकारिक वेबसाइट www.hqscrecruitment.in के माध्यम से 8 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल्स: भारतीय सेना ने 24 एमटीएस और अन्य पदों के लिए यह भर्ती अभियान चलाया है, जिनमें से 13 रिक्तियां एमटीएस (मैसेंजर) के पद के लिए हैं, 3 रिक्तियां एमटीएस (दफ्तर) के पद के लिए हैं, 2 रिक्तियां कुक पद के लिए हैं। वहीं, 2 रिक्तियां धोबी के पद के लिए, 3 रिक्तियां मजदूर के पद के लिए और 1 रिक्ति एमटीएस माली के पद के लिए है। वहीं, योग्य कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच तय की गयी है।

परीक्षा का पैटर्न: लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस, जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग और अंग्रेजी भाषा से जुड़े सवाल आ सकते हैं। कौशल परीक्षण यानी स्किल टेस्ट केवल उन कैंडिडेट्स के लिए आयोजित किया जाएगा, जो लिखित परीक्षा में क्वालीफाइंग मार्क्स प्राप्त कर सकेंगे। अधिक जानकारी जानने के लिए इंडियन आर्मी के दक्षिणी कमान की आधिकारिक वेबसाइट www.hqscrecruitment.in को विजिट कर सकते हैं।

Virtual Counsellor