ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरभारतीय सेना ने निकाली नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

भारतीय सेना ने निकाली नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

भारतीय सेना ने सैनिक टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, फिर फॉर्म भरें।

भारतीय सेना ने निकाली नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Army Nursing Assistant Recruitment 2024: भारतीय सेना ने सैनिक टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए जोन वाइज भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें भारतीय सेना ने अब तक 12 जोनल भर्ती ऑफिस के लिए आधिकारिक वेबसाइट- join Indianarmy.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से साइंस स्ट्रीम के साथ कक्षा 12वीं की परीक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास की हो। साइंस स्ट्रीम में उनके पास फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी, इंग्लिश सब्जेक्ट होने चाहिए और प्रत्येक सब्जेक्ट में कम से कम 40% अंक आने चाहिए। शैक्षणिक संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

जानें - जरूरी तारीख

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 22 मार्च, 2024 तक है। आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उससे पहले एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ लें।

आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी, एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है। आवेदन फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही किया जाना चाहिए।

उम्र सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र सीमा 17.5 साल और अधिकतम उम्र सीा 23 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन

नर्सिंग असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन,फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Virtual Counsellor