ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरIndependence day: राजस्‍थान के स्कूलों में एक करोड़ स्टूडेंट्स एक साथ गाएंगे राष्ट्रभक्ति गीत, बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड

Independence day: राजस्‍थान के स्कूलों में एक करोड़ स्टूडेंट्स एक साथ गाएंगे राष्ट्रभक्ति गीत, बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड

आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत शुक्रवार, 12 अगस्त को राज्य के सभी विद्यालयों में सभी विद्यार्थी एक साथ राष्ट्रभक्ति गीत गाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रयास का लक्

Independence day: राजस्‍थान के स्कूलों में एक करोड़ स्टूडेंट्स एक साथ गाएंगे राष्ट्रभक्ति गीत, बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड
Anuradha Pandeyएजेंसी,जयपुरThu, 11 Aug 2022 01:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत शुक्रवार, 12 अगस्त को राज्य के सभी स्कूलों में सभी स्टूडेंट्स एक साथ राष्ट्रभक्ति गीत गाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि इस प्रयास का लक्ष्‍य एक साथ एक करोड़ बच्चों की राष्ट्रभक्ति गीतों में भागीदारी करवाना है।

 स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने बताया कि स्टूडेंट्स में देश प्रेम की भावना जगाने के उद्देश्य से 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत राज्य के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में 12 अगस्त को सुबह सवा दस बजे एक ही समय, एक साथ देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन करवाया जाएगा।  उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर कार्यक्रम जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाग लेने की संभावना है जबकि जिला स्तरीय कार्यक्रम में संबंधित जिला प्रभारी मंत्री मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि देशभक्ति गायन कार्यक्रम में लगभग एक करोड़ स्कूली स्टूडेंट्स का भाग लिया जाना प्रस्तावित है, जिससे एक विश्व रिकॉर्ड बन सकता है। आपको बता दें कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्‍सव पहल के तहत अनेक कार्यक्रम आयोज‍ित क‍िए जा रहे हैं।  

epaper