ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरIndependence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये खूबसूरत मैसेज भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये खूबसूरत मैसेज भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं

Independence Day wishes: भारत 15 अगस्त को अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। यह दिन 1947 में ब्रिटिश राज से देश की आजादी का प्रतीक है। इस साल आजादी का अमृत महोत्सव के नाम से स्वतंत्रता दिवस का जश्न मन

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये खूबसूरत मैसेज भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 15 Aug 2022 05:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Independence Day wishes: भारत 15 अगस्त को अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। यह दिन 1947 में ब्रिटिश राज से देश की आजादी का प्रतीक है। इस साल आजादी का अमृत महोत्सव के नाम से स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव पांच विषयों पर आधारित है - स्वतंत्रता, विचार, संकल्प, कार्य और उपलब्धियां।

सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा की और नागरिकों से अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से अपनी सोशल मीडिया डिस्प्ले तस्वीर को तिरंगे में बदलने और देशभक्ति की भावना में डूबने का आग्रह किया। वहीं  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को ये दिल को छू जाने वाले मैसेज भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं।

यहां पढ़ें- Happy Independence Day 2022 : आजादी के अमृत महोत्सव पर अपने दोस्त-रिश्तेदारों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश

स्वतंत्रता दिवस के कोट्स

- आपको मानवता में विश्वास नहीं खोना चाहिए। मानवता एक सागर है; सागर की कुछ बूंदे गंदी हो जाएं तो सागर गंदा नहीं होता। - महात्मा गांधी

- वे मुझे मार सकते हैं, लेकिन वे मेरे विचारों को नहीं मार सकते। वे मेरे शरीर को कुचल सकते हैं, लेकिन वे मेरी आत्मा को कुचल नहीं पाएंगे। - भगत सिंह

- तुम मुझे अपना खून दो और मैं तुम्हें आजादी दूंगा। - नेताजी सुभाष चंद्र बोस

- मैं किसी समुदाय की प्रगति उस समुदाय की महिलाओं की प्रगति के आधार पर मापता हूं - बीआर अंबेडकर

- स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा- बाल गंगाधर तिलक

- अपने आदर्शों को प्राप्त करने में हमारा साधन साध्य के समान पवित्र होना चाहिए -डॉ राजेंद्र प्रसाद

- यह मत पूछो कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है। पूछें कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं। - जवाहर लाल नेहरू

स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

- स्वतंत्रता एक ऐसी चीज है जिसके लिए आपको लड़ना है। हमने इसे हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष किया है, तो आइए हम अपनी आजादी का जश्न मनाएं। इसे कभी भी जाने न दें और इसे हमेशा अपने दिल में रखें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- आज भारतीय ध्वज के साथ अपने हौसले बुलंद करें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। आपके तन और मन में स्वतंत्रता हो, आपके वार्डों में विश्वास हो और आपकी आत्मा में गर्व हो। आइए हम अपने राष्ट्र को सलाम करें।

- आपको स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं। तिरंगा हमेशा ऊंचा और ऊंचा उड़े और आसमान को छूए।

- मुझे भारतीय होने पर गर्व है और सभी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- स्वतंत्रता मुफ्त में नहीं आती। यह एक बड़ी लागत की मांग करता है। आइए आज हम उन सभी महान आत्माओं का सम्मान करें जिन्हें इसके लिए भुगतान करना पड़ा। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- स्वतंत्रता सबसे कठिन तरीके से अर्जित की गई थी, लेकिन आइए इसकी रक्षा के लिए लड़ना भी न भूलें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! सांस्कृतिक इतिहास में समृद्ध, विविधता में एकता, मेरे देश भारत को सलाम।

- आप जीवन भर इस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, विचारों की स्वतंत्रता और पसंद की स्वतंत्रता का आनंद लें। आपको स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

- भविष्य हमारे महान राष्ट्र को और गौरव प्रदान करे। सभी को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत बधाई!

- आज मैं हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों के कारण आजादी की हवा में सांस ले रहा हूं। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

 

 

 

 

epaper