ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरBTech से पहले ही लाखों लुटा रहीं कंपनियां, IIT में मिले रिकॉर्ड प्री प्लेसमेंट ऑफर, मोटे सैलरी पैकेज की बारिश

BTech से पहले ही लाखों लुटा रहीं कंपनियां, IIT में मिले रिकॉर्ड प्री प्लेसमेंट ऑफर, मोटे सैलरी पैकेज की बारिश

IIT Placement: आईआईटी पटना में सत्र 2022-23 में उत्तीर्ण होने वाले बीटेक बैच की पढ़ाई पूरी होने से पहले ही कंपनियां मेधावी छात्रों पर लाखों लुटा रही हैं। पीपीओ में 74 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि हुई है।

BTech से पहले ही लाखों लुटा रहीं कंपनियां, IIT में मिले रिकॉर्ड प्री प्लेसमेंट ऑफर, मोटे सैलरी पैकेज की बारिश
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,पटनाThu, 29 Sep 2022 02:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IIT Placement and Salary Packages: आईआईटी पटना में सत्र 2022-23 में उत्तीर्ण होने वाले बीटेक ( BTech ) बैच की पढ़ाई पूरी होने से पहले ही कंपनियां मेधावी छात्रों पर लाखों लुटा रही हैं। इस सत्र में संस्थान में 2021-2022 बैच की तुलना में प्री प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) की संख्या में 74 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि हुई है। औसत पे पैकेज के मामले में भी 16.70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस सत्र का अब तक का अधिकतम पे पैकेज 82.05 लाख रुपये रहा है। छात्रों को पिछले सत्र में प्री प्लेसमेंट ऑफर के तहत औसतन लगभग 24 लाख रुपये के ऑफर मिले थे। वहीं इस साल यह औसत ऑफर बढ़कर 28.50 लाख रुपये हो गये हैं। समर इंटर्नशिप के आधार पर मल्टीनेशनल कंपनियां इन छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर दे रही हैं।

22 कंपनियों से 61 छात्र छात्राओं को मिला है पीपीओ इस सत्र में अब तक 61 छात्र-छात्राओं को अलग-अलग जॉब प्रोफाइल के लिए 22 कंपनियों से प्रीप्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। इनमें गूगल, एसडब्ल्यूई इंटर्न के लिए नौ ऑफर, सैमसंग में 10 ऑफर और सर्विस नाउ में 6 ऑफर शीर्ष रिक्रूटर्स में शामिल हैं। सॉफ्टवेयर इंटर्न के लिए चार पीपीओ के साथ ट्विलियो और एडोब भी सूची में शामिल हैं। ई-कॉमर्स के क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजॉन ने भी चार पीपीओ ऑफर छात्र-छात्राओं को दिया है। समर इंटर्नशिप सामान्यत दो से तीन महीने तक चलती है।

यह है प्री प्लेसमेंट ऑफर
सत्र     पीपीओ

2020-21 17 पीपीओ
2021-22 35 पीपीओ
2022-23 61 पीपीओ (अब तक)

- आईआईटी पटना में रिकॉर्ड प्री प्लेसमेंट ऑफर मिले
- इस सत्र का अब तक का अधिकतम पे पैकेज 82.05 लाख रुपये

आईआईटी पटना के 46 बीटेक छात्रों को 40 लाख से ज्यादा का सैलरी पैकेज, पेटीएम और गूगल समेत कई कंपनियों ने दिए शानदार जॉब ऑफर

इन कंपनियों ने दिया प्री प्लेसमेंट ऑफर
एतलसीयन, उबर, फ्लिपकार्ट, इंडीड, एसएमएस डेटाटेक, अरिस्टा नेटवर्क्स, अमेरिकन एक्सप्रेस, पब्लिसिस सेपिएंट, परसेप्टिव एनॉलिटिक्स, एक्सेंचर इंडिया, ब्लूमबर्ग और डायरेक्टआई उन कंपनियों में शामिल हैं, जिन्होंने छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया है। पिछले सत्र में देश -विदेश की 154 कंपनियों ने आईआईटी पटना में 412 जॉब ऑफर प्रदान किया था।

epaper