ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIIT कानपुर बेटियों से नहीं लेगा एमबीए का आवेदन शुल्क

IIT कानपुर बेटियों से नहीं लेगा एमबीए का आवेदन शुल्क

MBA application-आईआईटी कानपुर एमबीए में प्रवेश के लिए बेटियों से आवेदन शुल्क(एप्लीकेशन फीस) नहीं लेगा। संस्थान ने पहली बार बेटियों को यह सौगात राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर दी है।

IIT कानपुर बेटियों से नहीं लेगा एमबीए का आवेदन शुल्क
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,कानपुरThu, 25 Jan 2024 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी कानपुर एमबीए में प्रवेश के लिए बेटियों से आवेदन शुल्क(एप्लीकेशन फीस) नहीं लेगा। संस्थान ने पहली बार बेटियों को यह सौगात राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर दी है।

आईआईटी में सत्र 2024-26 एमबीए कोर्स के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये और एससी, एसटी व दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क नहीं है। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार बेंगलुरु में 9 व 10 मार्च को और कानपुर व नोएडा में 15, 16 व 17 मार्च को होगा। साक्षात्कार के बाद ही अंतिम प्रवेश दिया जाएगा। मई के प्रथम सप्ताह में प्रवेश का रिजल्ट आएगा और जुलाई में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। संस्थान में एमबीए का प्लेसमेंट सौ फीसदी रहता है। किसी कंपनी में लीडर बनने का ख्वाब संजोने वाले अधिकतर इंजीनियर संस्थान से लोग एमबीए करने आते हैं। विभाग के प्रो. बीवी फनी ने कहा कि पहली बार बेटियों का आवेदन निशुल्क कि

Virtual Counsellor