ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरIIT : आईआईटी इंटर्नशिप के ऑफर में आई गिरावट, पीजी के इन छात्रों को मिलेगा 62000 का स्टाइपेंड

IIT : आईआईटी इंटर्नशिप के ऑफर में आई गिरावट, पीजी के इन छात्रों को मिलेगा 62000 का स्टाइपेंड

आईआईटी आईएसएम में सत्र 2023-24 के छात्रों के लिए इंटर्नशिप की प्रक्रिया चल रही है। सात अगस्त से साक्षात्कार चल रहा है। 13 कंपनियों ने अबतक 69 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप का ऑफर दिया है।

IIT : आईआईटी इंटर्नशिप के ऑफर में आई गिरावट, पीजी के इन छात्रों को मिलेगा 62000 का स्टाइपेंड
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,रांचीThu, 31 Aug 2023 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम में सत्र 2023-24 के छात्रों के लिए इंटर्नशिप की प्रक्रिया चल रही है। सात अगस्त से साक्षात्कार चल रहा है। 13 कंपनियों ने अबतक 69 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप का ऑफर दिया है। छात्रों का कहना है कि अबतक इस वर्ष कंपनियों की संख्या व इंटर्नशिप ऑफर दोनों में गिरावट देखी जा रही है। बताते चलें कि थर्ड ईयर के छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिलता है। सबसे अधिक ऑमेजन ने 11, जगुआर लैंड रोवर ने नौ, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने सात छात्रों को इंटर्नशिप ऑफर दिया। सर्वाधिक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग के 20 छात्रों का चयन हुआ है।

रिसर्च इंटर्नशिप 
आईआईटी व टाटा स्टील के बीच एमओयू आईआईटी आईएसएम व टाटा स्टील के बीच बुधवार को जमशेदपुर में एमओयू हुआ। आईआईटी का एमटेक, एमबीए, एमएससी छात्र अब छह महीने से लेकर एक साल तक की रिसर्च इंटर्नशिप में टाटा स्टील मददगार बनेगा। चयनित छात्रों को 62 हजार स्टाइपेंड के रूप में भी देगा। बुधवार को निदेशक प्रो. जेके पटनायक, उपनिदेशक प्रो. धीरज कुमार, डीन रिसर्च एंड डवलपमेंट प्रो. सागर पाल समेत अन्य की उपस्थिति में एमओयू हुआ। एमओयू का फायदा आईआईटी के मास्टर्स छात्रों को मिलेगा।

आईआईटी के बीओजी चेयरमैन को मिला एक साल सेवा विस्तार
आईआईटी आईएसएम के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के चेयरमैन प्रो. प्रेम व्रत को एक साल का सेवा विस्तार मिला है। चेयरमैन प्रो. प्रेम व्रत का कार्यकाल खत्म हो गया था। देश के सभी आईआईटी संस्थानों के विजिटर राष्ट्रपति होते हैं। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद सेवा विस्तार आदेश जारी कर दिया गया। बुधवार को यह सूचना आईआईटी के अधिकारियों को भी मिली। बताते चलें कि बीओजी चेयरमैन का कार्यकाल तीन वर्ष का होता है।

Virtual Counsellor