DA Image
20 अप्रैल, 2021|2:51|IST

अगली स्टोरी

आईआईटी दिल्ली में 782 स्टूडेंट्स को माइक्रोसॉफ्ट और उबर जैसी कई कंपनियों से नौकरी का ऑफर

 iit delhi student falls to death from hostel police says due to studies under stress

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में 782 छात्रों को अभी तक विभिन्न नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। यह प्रस्ताव कैंपस प्लेसमेंट अभियान के तहत मिले हैं। इसमें 15 छात्रों को विदेशों में नौकरी का प्रस्ताव मिला है, जबकि 767 छात्रों को देश में स्थित कंपनियों ने नौकरी के प्रस्ताव दिए हैं। आईआईटी दिल्ली ने एक दिसंबर से पहले चरण का प्लेसमेंट अभियान शुरू किया है। इसके पांच दिनों में कुल 782 छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। आईआईटी दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार, कोर क्षेत्र में सबसे अधिक 217 और आईटी क्षेत्र में इसके बाद सर्वाधिक 201 को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। साथ ही सभी संकाय के छात्रों को बेहतर नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। अभियान में टीएसएमसी ताइवान, माइकोसाफ्ट, डेंसो जापान, उबर जैसी कंपनियों की तरफ से छात्रों को विदेश में नौकरी के प्रस्ताव दिए गए हैं। 

आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी रामगोपाल राव ने कहा कि यह जानकार खुशी हो रही है कि आईआईटी दिल्ली नियुक्ता कंपनियों के लिए पंसदीदा जगह बन रहा है। संस्थान परिसर में उद्यमिता गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रहा है। छात्र इन विकल्पों का लाभ लेते हुए स्टार्टअप पर काम कर रहे हैं। 

15 तक पहला चरण
आईआईटी दिल्ली के अनुसार, एक दिसंबर से शुरू हुआ कैंपस प्लेसमेंट अभियान का पहला चरण 15 दिसंबर तक चलेगा। इसमें विभिन्न नियोक्ता कंपनियों की ओर से छात्रों का साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद प्रस्तावों के आंकड़ों में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:iit delhi campus placement : 782 students got job offer from microsft uber tsmc dentso japan