DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  आईआईटी दिल्ली के छात्रों पर बरसीं नौकरियां, एक दिन में जॉब के 300 ऑफर

करियरआईआईटी दिल्ली के छात्रों पर बरसीं नौकरियां, एक दिन में जॉब के 300 ऑफर

वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Thu, 03 Dec 2020 05:57 AM
आईआईटी दिल्ली के छात्रों पर बरसीं नौकरियां, एक दिन में जॉब के 300 ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में एक दिसम्बर से कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन छात्रों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय नौकरी के 300 प्रस्ताव मिले हैं। आईआईटी दिल्ली से मिली जानकारी के मुताबिक प्लेसमेंट में 300 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठन प्रतिभाग कर रहे हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों के 500 से अधिक तरह के जॉब लेकर आएं हैं। इस बार कोरोना के मद्देनजर प्लेसमेंट प्रक्रिया में अहम बदलाव किए गए हैं, जिसके तहत वर्चुअली मोड़ में प्लेसमेंट आयोजित किया जा रहा है। पिछले वर्षों की तुलना में साक्षात्कार की प्रक्रिया कई दिनों के बजाय एक दिन में पूरी होगी। छात्रों और न्योक्ताओं के हितों को ध्यान में रखते हुए ऑफिस ऑफ करियर सर्विस (ओसीएस) की तरफ से छात्रों को व्यावहारिक अनुभव देने के लिए, विशेषज्ञ वार्ता, कार्यशालाओं सहित अन्य सेवाओं की मेजबानी का आयोजन किया जाता है।

कई अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव भी
पहले दिन छात्रों को मिले 300 नौकरी के प्रस्ताव में पूर्व प्लेसमेंट प्रस्ताव (पीपीओ) भी शामिल हैं। कुल 300 प्रस्ताव में से कई छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रस्ताव भी मिले हैं। इसमें हांगकांग, साउथ कोरिया, अमेरिका की कंपनियों से ट्रेनिंग के प्रस्ताव मिले हैं। वहीं प्लेसमेंट के लिए कई अंतरराष्ट्रीय न्योक्ताओं ने भी पिछले वर्षों की तरह पंजीकरण किया है। इसके अलावा वर्तमान स्थिति को देखते हुए भी कई देशों में यात्रा प्रतिबंधों के साथ, कई कंपनियां मुख्य रूप से भर्ती कर रही हैं।

अमेरिकी आईटी कंपनी ने आईआईटी छात्र को दिया 1.5 करोड़ रुपये का सैलरी पैकेज

आईआईटी दिल्ली के प्रवक्ता ने कहा, 'आईआईटी दिल्ली अपनी नीति के तहत किसी के साथ भी प्लेसमेंट में दिए गए  सैलरी पैकेजों की जानकारी साझा नहीं करता है। आईआईटी दिल्ली यह समझता है कि सैलरी पैकेजों के लिए अनुचित प्रचार का प्रभाव राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट के प्रभाव को कम करता है।'

संबंधित खबरें