ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIIT में पहले ही दिन 1.68 करोड़ का सैलरी पैकेज, मिले एक से एक जॉब ऑफर, पर एक वजह से कई छात्र मायूस

IIT में पहले ही दिन 1.68 करोड़ का सैलरी पैकेज, मिले एक से एक जॉब ऑफर, पर एक वजह से कई छात्र मायूस

आईआईटी बीएचयू में कैंपस प्लेसमेंट के पहले ही दिन शानदार जॉब ऑफर हुए। आईआईटी से जारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा पैकेज 1.68 करोड़ रुपये का मिला है। छात्रों को 353 पेड इंटर्नशिप दिए हैं।

IIT में पहले ही दिन 1.68 करोड़ का सैलरी पैकेज, मिले एक से एक जॉब ऑफर, पर एक वजह से कई छात्र मायूस
Pankaj Vijayवरिष्ठ संवाददाता,वाराणसीSat, 02 Dec 2023 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी बीएचयू में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के तहत पहले ही दिन से छात्र-छात्राओं पर बेहतरीन ऑफरों की बरसात होने लगी है। शुक्रवार को देर रात आईआईटी से जारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा पैकेज 1.68 करोड़ रुपय्ये का मिला है। जानकारी के अनुसार कंपनियों ने 1 करोड़ से ज्यादा से लेकर 12.50 लाख रुपये तक के ऑफर मेधावियों को दिए हैं। दिनभर विभिन्न स्लॉट में चले टेस्ट और इंटरव्यू के बाद छात्रों को 353 पेड इंटर्नशिप दिए हैं। इसके अलावा अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 307 प्री प्लेसमेंट ऑफर के साथ कुल 465 ऑफर दिए गया हैं।

हालांकि आईआईटी ड्राइव पर गुरुवार रात बरसे बादलों ने पानी फेर दिया। गुरुवार को डायवर्ट चार विमानों ने कई कंपनियों के अधिकारी सवार थे जो सड़क मार्ग से शुक्रवार सुबह पहुंचे। रात 12 बजे से शुरू हुए स्लॉट में ऑनलाइन इंटरव्यू तो हुए मगर ज्यादातर कंपनियों के साक्षात्कार शुक्रवार दोपहर से शुरू हुए। देररात तक 123 कंपनियां कई चरणों में मेधावियों का चयन करती रहीं।

एनआईटी के बीटेक छात्र को 45 लाख का सैलरी पैकेज, जानें किस कोर्स में मिल रहे तगड़े जॉब ऑफर

कई स्टूडेंट्स हुए मायूस

आईआईटी बीएचयू के धनराज गिरि-2 छात्रावास में गुरुवार रात से ही कुछ बड़ी कंपनियों के ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू शुरू भी हो गए थे। मगर अनेक कंपनियों के अधिकारियों के न पहुंच पाने से प्रबंधन के हाथ-पांव फूलने लगे। पता चला कि बारिश से चार विमानों के डायवर्जन और 14 के निरस्त होने से कंपनियों के अधिकारी समय पर नहीं पहुंच सके। कुछ ने सड़क मार्ग से लखनऊ से वाराणसी का सफर तय किया। कई छात्र भी मायूस हुए। कुछ अधिकारियों के पहुंचने पर सुबह 10 बजे से ऑफलाइन इंटरव्यू शुरू हुए तो कई शाम तक आईआईटी पहुंचे। शाम को तय स्लॉट के मुताबिक कुल 123 कंपनियों के इंटरव्यू शुरू हुए।

दिन में इंटरव्यू शुरू होने के बाद देर रात तक काफी गहमा-गहमी रही। आयोजन से जुड़े अधिकारी और छात्र-छात्राएं सक्रिय रहीं। वहीं अभ्यर्थी भी सतर्क नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें