ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरआईआईटी आईएसएम में 27 लाख का सैलरी पैकेज, आईआईटी बीएचयू में 801 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर

आईआईटी आईएसएम में 27 लाख का सैलरी पैकेज, आईआईटी बीएचयू में 801 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर

IIT : आईआईटी बीएचयू में चौथे दिन के टेस्ट और साक्षात्कार के दौरान कुल 52 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों ने चयन किया। इन्हें कंपनियों ने जॉब ऑफर दिए हैं। चौथे दिन कुल 14 कंपनियां ही चयन के लिए आईं।

आईआईटी आईएसएम में 27 लाख का सैलरी पैकेज, आईआईटी बीएचयू में 801 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान,वाराणसी धनबादWed, 06 Dec 2023 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी बीएचयू में चौथे दिन के टेस्ट और साक्षात्कार के दौरान कुल 52 विद्यार्थियों का विभिन्न कंपनियों ने चयन किया। इन्हें कंपनियों ने जॉब ऑफर दिए हैं। चौथे दिन कुल 14 कंपनियां ही चयन के लिए आईं। कुछ अन्य कंपनियों के इंटरव्यू देररात तक जारी रहे। पहली दिसंबर की रात से आईआईटी बीएचयू में शुरू हुई कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में अब तक कुल 232 कंपनियों ने अलग-अलग प्रोफाइल पर कुल 801 विद्यार्थियों का चयन कर लिया है। 10 दिसंबर तक जारी रहने वाली प्लेसमेंट ड्राइव में 200 से ज्यादा विद्यार्थियों का प्लेसमेंट बचा है। चार दिनों में कुल नौ छात्रों को विदेशी कंपनियों की तरफ से जॉब ऑफर मिले हैं तो न्यूनतम पैकेज 12.50 लाख से घटकर 10 लाख रुपये सालाना तक पहुंचा चुका है। प्री प्लेसमेंट में मिला 1.68 करोड़ का ऑफर अब तक किसी कंपनी ने नहीं तोड़ा है। प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. सुशांत श्रीवास्तव ने कहा कि प्लेसमेंट प्रक्रिया निर्बाध गति से जारी है। हमारा प्रयास है कि सभी पंजीकृत विद्यार्थियों को अच्छा प्लेसमेंट प्राप्त हो।

आईआईटी आईएसएम में 27 लाख का पैकेज
आईआईटी आईएसएम धनबाद में वर्ष 2024 बैच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला जारी है। अब तक 217 छात्र-छात्राओं को जॉब ऑफर मिल चुका है। दो दिन में 50 कंपनियों ने हिस्सा लिया है। दूसरे दिन सर्वाधिक पे पैकेज 27 लाख रुपए सालाना मिला है। वहीं छात्र-छात्राओं को 17.45 लाख रुपए का औसत पे पैकेज छात्रों को मिला है। 30 कंपनियां कैंपस के लिए अभी कतार में हैं।

IIT में पहले ही दिन 1.68 करोड़ का सैलरी पैकेज, मिले एक से एक जॉब ऑफर, पर एक वजह से कई छात्र मायूस

आईआईटी धनबाद की डीन कॉरपोरेट कम्युनिकेशन प्रो. रजनी सिंह के अनुसार बाजार में मंदी के कारण वर्ष 2024 में चुनौतीपूर्ण प्लेसमेंट सीजन की आशंका के बावजूद आईआईटी धनबाद के छात्रों का कैंपस की अच्छी शुरुआत हुई है। पांच छात्रों को जापानी कंपनियों से ऑफर मिला है। 183 छात्र-छात्राओं को प्री प्लेसमेंट ऑफर भी मिला है। डेटा साइंटिस्ट, बिजनेस एनालिस्ट, रोबोटिक्स इंजीनियर, मैनेजमेंट ट्रेनी समेत अन्य भूमिकाएं छात्रों को मिली हैं। कैंपस प्लेसमेंट के बेहतर शुरुआत से छात्र-छात्राओं में उत्साह है। क्रिसमस की छुट्टी के कारण दो जनवरी से सेकंड फेज शुरू होगा। 31 मार्च तक कंपनियों का कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें