ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरतकनीकी गड़बड़ियों के चलते IIMC ने तीसरी बार प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में किया संशोधन

तकनीकी गड़बड़ियों के चलते IIMC ने तीसरी बार प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में किया संशोधन

भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) ने पिछले कुछ दिनों के भीतर तकनीकी गड़बड़ियों के चलते प्रवेश परीक्षा के परिणाम में तीसरी बार संशोधन किया है। कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष संस्थान ने ऑनलाइन मोड...

तकनीकी गड़बड़ियों के चलते IIMC ने तीसरी बार प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में किया संशोधन
एचटी संवाददाता,नई दिल्लीWed, 04 Nov 2020 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) ने पिछले कुछ दिनों के भीतर तकनीकी गड़बड़ियों के चलते प्रवेश परीक्षा के परिणाम में तीसरी बार संशोधन किया है। कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष संस्थान ने ऑनलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा 18 अक्टूबर को किया गया था। 

मामला तब प्रकाश में आया जब कुछ अभ्यर्थियों ने संस्थान की ओर से 30 अक्टूबर को जारी प्रवेश परीक्षा के परिणाम में गलतियों का जिक्र ट्विटर पर किया। छात्रों ने हैश टैग  #iimcentrancescam के साथ कई ट्वीट किए जिनमें उन्होंने कहा कि परिणाम में कुछ अभ्यर्थियों को एक से अधिक सीटें आवंटित की गईं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ ऐसे उम्मीदवार, जिनका रिजल्ट अभी रोक दिया गया है, उन्हें भी मेरिट सीट आवंटित कर दी गई है। 

पहली बार रिजल्ट 31 अक्टूबर को और दूसरी बार 2 नवंबर को संशोधित किया गया था। संस्थान की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एनटीए ने ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम के दौरान 28 अभ्यर्थियों को अनुचित गतिविधियों में लिप्त पाते हुए उनका परिणाम रोक दिया था। इन अभ्यर्थियों के आईआईएमसी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने पर एक वर्ष की रोक लगा दी गई है। 

आईआईएमसी एडिश्नल डायरेक्टर जनरल (एडमिनिस्ट्रेशन) के सतीश नंबुदिरिपद ने कहा, 'कुछ तकनीकी त्रुटियां पाए जाने के बाद संस्थान ने फौरन रिजल्ट संशोधित कर दिया था। रिजल्ट में कुछ क्लैरिकल त्रुटि सामने आई थी और हमने इसे मान लिया था।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें