ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरIIMC Recruitment 2024 : आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती, 6 जून तक करें आ‌वेदन

IIMC Recruitment 2024 : आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती, 6 जून तक करें आ‌वेदन

IIMC Recruitment 2024:भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) को नई दिल्ली समेत कई जगह अपने रीजनल कैंपस में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती की जा रही है।इसके लिए ऑनलाइ आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

IIMC Recruitment 2024 : आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती, 6 जून तक करें आ‌वेदन
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 May 2024 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) को नई दिल्ली समेत कई जगह अपने रीजनल कैंपस में असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती की जा रही है।इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार अपना अपडेटेड रिज्युमे और आवेदन iimcrecreuitment cell@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जून 2024 है। कुल मिलाकर 17 पदों पर भर्ती की जाएगी और ये भर्तियां जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा) के परिसरों के लिए होगीं। आवेदन 6 जून, 2024 की शाम पांच बजे तक ही स्वीकार्य होंगे।

योग्यता
इन पदों पर नियुक्ति के इच्छुक आवेदकों के पास कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ जर्नलिज्म/मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स डिग्री होनी अनिवार्य है। इसके साथ ही उन्हें राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) अथवा इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। कम से कम तीन साल का अनुभव जरूरी है।

कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर
बता दें कि ये पद अनुबंध (कॉन्ट्रैक्ट) के आधार पर शुरुआत में एक साल (दो सेमेस्टर) के लिए भरे जाने हैं। चुने गए आवेदकों के प्रदर्शन के आधार पर और आईआईएमसी के प्राधिकारियों के फीडबैक के आधार पर इस कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाया जा सकता है।

उम्र सीमा
आयु सीमा की बात करें तो आवेदन की अंतिम तिथि तक आवेदक की उम्र 55 साल से कम होनी चाहिए।

कैसे करना है आवेदन
वह जिस कैंपस के लिए उम्मीवार आवेदन करना चाहते हैं, उसका जिक्र आवेदन पत्र में जरूर करें, इसके अलावा अगर आप एक से अधिक कैंपस के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उन कैंपस के नामों का भी जिक्र करें। इन पदों के लिए इंटरव्यू ऑनलाइन होंगे, जिसकी जानकारी आवेदकों को उचित समय पर दी जाएगी।

आईआईएमसी के विभिन्न परिसरों में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों की संख्या, आवेदन फॉर्म और ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक कर पूरा विज्ञापन पढ़ें

 

Virtual Counsellor