ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरआईआईएम लखनऊ ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के शुरू किया 2 वर्षीय MBA, 20 नवंबर से करें आवेदन

आईआईएम लखनऊ ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के शुरू किया 2 वर्षीय MBA, 20 नवंबर से करें आवेदन

अपनी नौकरी करने के साथ मैनेजमेंट की डिग्री लेने को प्लान कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। आईआईएम लखनऊ ने ऐसे कर्मचारियों के लिए दो साल का एमबीए प्रोग्राम शुरू किया है। इसके लिए 20 नवंबर से आवेदन

आईआईएम लखनऊ ने वर्किंग प्रोफेशनल्स के शुरू किया 2 वर्षीय MBA, 20 नवंबर से करें आवेदन
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

MBA from IIM Lucknow: निजी कंपनियों या सरकारी संस्थानों में काम कर रहे कर्मचारियों को सहूलियत देते हुए आईआईएम लखनऊ दो साल का एमबीए शुरू किया है। संस्थान ने इस नए एमबीए कार्यक्रम के लिए सभी इच्छुक वर्किंग प्रोफेशनल्स से आवेदन आमंत्रित किए हैं। दो वर्षीय एमबीए के लिए 20 नवंबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहे हैं। आईआईएम की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, नौकरीयुक्त कर्मचारियों के लिए मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGPWE) खास तौर से तैयार किया गया है। 

दो वर्षीय एमबीए में एडमिशन आईआईएम लखनऊ के नोएडा कैम्स में शुरू होगा। इसमें कर्मचारियों के साथ इंटरप्रिन्योर्स और प्रोफेशनल्स भी दाखिला ले सकते हैं।

संस्थान ने कहा है कि पीजीपीडब्ल्यूई कार्यक्रम के जरिए बिना नौकरी छोड़े ही करियर में शानदार ग्रोथ मिल सकेगी। इस कार्यक्रम में दाखिला प्रक्रिया के हेड प्रोफेसर एस वेंकटरमनइयाह ने जानकारी देते हुए यूरोप में ख्याति प्राप्त बिजनेस स्कूलों के दो सप्ताह के अंतरराष्ट्रीय इमर्शन मॉड्यूल के जरिए अभ्यर्थी वैश्चिक बिजनेस ट्रेंड्स से रूबरू हो सकेंगे। 

कोर्स के पहले साल में चार टर्म होंगे। वहीं दूसरे साल तीन टर्म होंगे। पीजीपीडब्ल्यूइ्र में मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम और डिजाइनिंग वर्क ऑर्गनाइजेशन जैसे टॉपिक भी होंगे।

आवेदन योग्यता-
- आईआईएम लखनऊ के दो वर्षीय एमबीए कार्यक्रम में दाखिला लेने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी डिसिप्लीन में स्नातक डिग्री होनी चाहिए।
- किसी संस्थान या कंपनी में कम से कम तीन साल कार्य करने का अनुभव हो।
- अभ्यर्थियों के पास वैलिड जीएमएटी/जीआरई स्कोर, सीएटी स्कोर या गेट स्कोर होना चाहिए। अन्यथा अभ्यर्थियों को पीजीपीडब्ल्यूई प्रवेश परीक्षा का विकल्प भी चुनना होगा। प्रवेश परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को होना प्रस्तावित है। शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को राइटिंग एबिलिटी टेस्ट और इंटरव्यू से भी गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए आईआईएम लखनऊ  की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें