ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर IIM काशीपुर: MBA एनालिटिक्स के एक छात्र को ऑफर हुए थे 37 लाख रुपये, एडमिशन लेना है, तो करें आवेदन

IIM काशीपुर: MBA एनालिटिक्स के एक छात्र को ऑफर हुए थे 37 लाख रुपये, एडमिशन लेना है, तो करें आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) काशीपुर ने 2024-26 बैच के लिए एमबीए (एनालिटिक्स) के लिए दाखिले शुरू कर दिए हैं। जो छात्र इस कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जान लें, कैसे भरना है फॉर्म।यह

 IIM काशीपुर: MBA एनालिटिक्स के एक छात्र को ऑफर हुए थे 37 लाख रुपये, एडमिशन लेना है, तो करें आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Mar 2024 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

 IIM Kashipur's MBA Analytics Course: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) काशीपुर ने 2024-26 बैच के लिए एमबीए (एनालिटिक्स) के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो छात्र डेटा और एनालिटिक्स में अपनी स्किल्स को बढाना चाहते हैं, वे डेटा और एनालिटिक्स पर दो साल के फुल रेजिडेंटल प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.iimkashipur.ac.in पर जा सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 मार्च निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार इस कोर्स के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह पहले एडमिशन की जानकारी जरूर पढ़ लें, फिर आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

कौन कर सकता है आवेदन

डेटा और एनालिटिक्स में फुल रेजिडेंटल प्रोग्राम के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ फुल टाइम ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो। इसके अलावा, उम्मीदवारों ने CAT 2023, GMAT (जहां परीक्षा 1 मई, 2022 से पहले नहीं ली गई थी) में से किसी एक में सफलता हासिल की हो। एडमिशन के दौरान इनके स्कोर की आवश्यकता होगी।

आपको बता दें, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) काशीपुर  देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है। संस्थान को टाइम्स मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स 2023 में मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की कैटेगरी में 8वां स्थान हासिल किया था। वहीं  एनआईआरएफ रैकिंग 2023  में 19वां स्थान हासिल किया है। इसी के साथ IIM काशीपुर में MBA और अन्य कोर्स करने वाले छात्रों की प्लेसमेंट भी काफी अच्छी कंपनियों में होती है।

ताजा रिपोर्ट की बात करें तो, काशीपुर एमबीए (एनालिटिक्स) में एक छात्र को 37 लाख रुपये का सालाना हाईएस्ट सैलरी पैकेज ऑफर किया गया  था और वहीं छात्र एवरेज सैलरी पैकेज सालाना 18.2 लाख रुपये ऑफर किया गया था।

IIM काशीपुर में सीटों की संख्या की बात करें तो, यहां सीटों की संख्या 160 है। जिसमें इंजीयनिरिंग और टेक्नोलॉजी के 55% सीटें, कॉमर्स और मैनेजमेंट के 21% सीटें और आर्ट्स एंड साइंस के लिए  24% सीटें हैं।

 

 

Virtual Counsellor