ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरIIIT दिल्ली के छात्र को 95 लाख का सैलरी पैकेज, JEE Main स्कोर से मिलता है दाखिला

IIIT दिल्ली के छात्र को 95 लाख का सैलरी पैकेज, JEE Main स्कोर से मिलता है दाखिला

IIIT Delhi Placements: आईआईआईटी दिल्ली का इस बार का प्लेसमेंट सीजन शानदार रहा। इस बार आईआईआईटी दिल्ली के 677 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिले हैं। इसमें 548 फुल टाइम पॉजिशन के लिए और 129 इंटर्नशिप ऑफर हैं।

IIIT दिल्ली के छात्र को 95 लाख का सैलरी पैकेज, JEE Main स्कोर से मिलता है दाखिला
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jun 2024 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का इस बार का प्लेसमेंट सीजन शानदार रहा। इस बार आईआईआईटी दिल्ली के 677 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिले हैं। इसमें 548 फुल टाइम पॉजिशन के लिए और 129 इंटर्नशिप ऑफर हैं। कैंपस का औसत सालाना सैलरी पैकेज 20.46 लाख रुपये रहा है। इस वर्ष नियमित तौर पर आने वाले शीर्ष स्तरीय नियोक्ताओं, मध्यम स्तर की फर्मों और स्टार्टअप सहित 113 कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया। कुल प्लेसमेंट 85.98  फीसदी रहा। बीटेक का प्लेसमेंट 84 फीसदी और एमटेक का प्लेसमेंट 89 प्रतिशत रहा।

इस बार इंटरनेशल लेवल पर सर्वाधिक सैलरी पैकेज 95.15 लाख रुपये सालाना का रहा, वहीं घरेलू स्तर पर 49 लाख का बेस्ट पैकेज रहा। 30 लाख रुपये और इससे अधिक  सीटीसी वाले 78 ऑफर दिए गए। 9 छात्रों को इंटरनेशनल ऑफर मिले।

AKTU : BTech और MBA 16 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट, जानें कितने लाख का मिला सैलरी पैकेज

संस्थान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आईआईआईटी-दिल्ली के निदेशक डॉ. रंजन बोस ने कहा, "इस वर्ष का शानदार प्लेसमेंट हमारे छात्रों को मिलने वाली शिक्षा की गुणवत्ता और समग्र विकास का सबूत है। चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद हमारे स्नातकों ने शीर्ष स्तरीय पद हासिल किए हैं, जो उनकी योग्यता और हमारे संस्थान पर इंडस्ट्री का भरोसा के बारे में बहुत कुछ बताता है।"

आईआईआई - डी में जेईई मेन स्कोर से मिलता है दाखिला
आईआईआई - डी में जेईई मेन स्कोर के जरिए दाखिला होता है। जेईई मेन पास करने वाले स्टूडेंट्स को जॉइंट एडमिशन कमिटी (जैक दिल्ली ) की काउंसलिंग में हिस्सा लेना होता है। इस संस्थान में दिल्ली के स्टूडेंट्स के लिए 85 फीसदी सीटें आरक्षित रहती हैं। वर्तमान में जैक दिल्ली की काउंसलिंग जारी है। 27 मई से यह शुरू हो चुकी है। इसकी अंतिम तिथि 23 जून 2024 है। 

Virtual Counsellor