DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  IGNOU Masters in Astrology : अब इग्नू से कर सकते हैं एस्ट्रोलॅाजी में मास्टर कोर्स, जानें कैसे करें अप्लाई
करियर

IGNOU Masters in Astrology : अब इग्नू से कर सकते हैं एस्ट्रोलॅाजी में मास्टर कोर्स, जानें कैसे करें अप्लाई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Thu, 24 Jun 2021 09:50 PM
IGNOU Masters in Astrology : अब इग्नू से कर सकते हैं एस्ट्रोलॅाजी में मास्टर कोर्स, जानें कैसे करें अप्लाई

एस्ट्रोलॅाजी में मास्टर कोर्स करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University, IGNOU)ने एस्ट्रोलॉजी में मास्टर प्रोगाम कोर्स को लॉन्च कर दिया है। इग्नू ने एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर इस बात की घोषणा कर दी है। ज्योतिष में  प्रैक्टिकल नॉलेज प्रदान करने के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन

  • इस कार्यक्रम के लिए कोई भी स्नातक पास डिग्री धारक आवेदन कर सकता है। इस कोर्स की अवधि 2 वर्ष की होगी। इस कोर्स को सिर्फ हिंदी भाषा में किया जा सकता है।

एस्ट्रोलॉजी में मास्टर प्रोगाम कोर्स  की फीस

  • इस कार्यक्रम की कुल फीस 12,600 रुपये है। इस फीस का भुगतान का दो किस्तों में किया जाना है। इसके अतिरिक्त पंजीकरण शुल्क 200 रुपये देना होगा।

 कैसे करें अप्लाई

  • यह कार्यक्रम देशभर के विभिन्न राज्यों के 57 इग्नू क्षेत्रीय केंद्रों पर पेश किया जाएगा। छात्र प्रवेश पोर्टल पर ओपन एंड डिस्टेंस मोड (ओडीएल) के माध्यम से इग्नू जुलाई 2021 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

संबंधित खबरें