Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरIGNOU June TEE Exam 2021 : क्या मोहर्रम के कारण बदलेगा एग्जाम शेड्यूल? इग्नू ने किया यह फैसला

IGNOU June TEE Exam 2021 : क्या मोहर्रम के कारण बदलेगा एग्जाम शेड्यूल? इग्नू ने किया यह फैसला

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीYogesh Joshi
Thu, 12 Aug 2021 06:28 PM
IGNOU June TEE Exam 2021 : क्या मोहर्रम के कारण बदलेगा एग्जाम शेड्यूल? इग्नू ने किया यह फैसला

इस खबर को सुनें

IGNOU June TEE Exam 2021 : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त यूनिवर्सिटी (इग्नू) की जून टर्म एंड परीक्षा 12 जुलाई से शुरू हो गई हैं।  9 सितंबर, 2021 तक परीक्षाएं चलेंगी। इस साल यूजी, पीजी के फाइनल ईयर, 6 माह के सर्टिफिकेट कोर्स, 1 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स में पंजीकृत 4 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा में शामिल होंगे। 

20 अगस्त, 2021 को मोहर्रम का त्योहार भी पड़ रहा है। देशभर में 20 अगस्त को मोहर्रम की छुट्टी रहेगी, जिस वजह से परीक्षा शेड्यूल में बदलाव होने की संभावना थी, लेकिन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त यूनिवर्सिटी (इग्नू) की जून टर्म एंड परीक्षा के शेड्यूल में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। 20 अगस्त यानी मोहर्रम के दिन भी इग्नू की जून टर्म एंड परीक्षाएं होंगी। इग्नू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई है।

 

इस साल फर्स्ट, सेकेंड ईयर के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है और परीक्षा दो शिफ्टों में हो रही है- पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में कोविड- 19 के नियमों का पालन करना भी जरूरी है।

epaper

संबंधित खबरें