DA Image
12 दिसंबर, 2020|5:59|IST

अगली स्टोरी

IGNOU exams : इग्नू ने इन यूजी और पीजी कोर्सेज के छात्रों को किया प्रमोट

ignou online ma hindi

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ( इग्नू ) ने बड़ा फैसला लिया है। विश्वविद्यालय की 75वीं एकेडमिक काउंसिल की बैठक में सत्र 2019-2020 में जून में नामांकन लेने वाले छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया गया है। इसमें यूजी और पीजी सेमेस्टर के छात्र शामिल हैं। इग्नू के पटना क्षेत्रीय निदेशक अभिलाष नायक ने बताया कि अधिसूचना जारी कर दी गई है। क्षेत्रीय सेंटर को लिए गए फैसले की कॉपी उपलब्ध करा दी गई है।

अधिसूचना के अनुसार, स्नातक पार्ट वन में बीए जनरल, बीकॉम जनरल, बीएससी जनरल के अलावा बीएसडब्ल्यू, बीटीएस, बीएवीटीएम और बीबीए रिटेलिंग के कोर्स शामिल हैं। वहीं स्नातक पार्ट टू यानी सेकेंड ईयर में जनवरी 2020 के बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएसडब्ल्यू, बीटीएस और बीबीए रिटेलिंग के छात्र शामिल है। पीजी फर्स्ट ईयर में 2019 जून के एमकॉम, एमईजी, एमएचडी, एमपीएस, एमएएएन, एमजीपीएस, एमएआरडी, एमएसडब्ल्यू, एमएसडब्ल्यूसी, एमएजेएमसी सहित कई कोर्सों के छात्रों को भी प्रमोट किया गया है। इसी तरह जनवरी 2020 के एमबीए, एमबीए (बीएडंएफ) एमएससीएमएसीएस के प्रथम और थर्ड सेमेस्टर और एमसीए के फर्स्ट से लेकर फाइव सेमेस्टर तक के छात्रों को प्रमोट किया गया है। बीएड, बीलिस, एमलिस, बीएचएम, एमएचए, बीएससी, बीसीओएमएफ, बीसीओएमसीएए, बीसीओएमएफसीए, बीबीए (सर्विस मैनेजमेंट) एमसीओएमएमएएफएस, एमसीओएमएफटी और एमसीओएमबीपीसीजी कोर्स के छात्रों को यह मौका नहीं मिला है। इन कोर्सों छात्रों को परीक्षा देनी है। 

इग्नू के कुलसचिव डॉ. वीबी नेगी की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, जिन्हें लगता है कि एवरेज मार्किंग से कम नंबर मिलेगा, वे परीक्षा दे सकते हैं। परीक्षा के लिए अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IGNOU June 2020 exams: Ignou promotes intermediate semester year UG PG programme students June session