ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIGNOU January 2018 Admission: 150 प्रोग्राम के लिए 31 दिसंबर तक करें आवेदन

IGNOU January 2018 Admission: 150 प्रोग्राम के लिए 31 दिसंबर तक करें आवेदन

इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में जनवरी 2018 सेशन के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। 31 दिसंबर तक स्टूडेंट्स 150 विभिन्न प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इग्नू के एक अधिकारी...

IGNOU January 2018 Admission: 150 प्रोग्राम के लिए 31 दिसंबर तक करें आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीMon, 16 Oct 2017 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में जनवरी 2018 सेशन के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। 31 दिसंबर तक स्टूडेंट्स 150 विभिन्न प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इग्नू के एक अधिकारी ने बताया कि एडमिशन बैचलर, मास्टर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट के लिए होंगे। साइंस, सोशल साइंस, ह्यूमैनिटीज, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ साइंस, एग्रीकल्चर, मैनेजमेंट, एजुकेशन, सोशल वर्क, टूरिजम, लॉ, परफॉर्मिंग और विजुअल आर्ट्स, ट्रांसलेशन, इंजिनियरिंग और टेक्नॉलजी, एक्सटेंशन और डिवलपमेंट स्टडीज, फॉरेन लैंग्वेजेज, जर्नलिजम, न्यू मीडिया स्टडीज, वोकेशनल एजुकेशन और ट्रेनिंग को कवर करते हुए कई प्रोग्राम हैं। 

ऐसे करें अप्लाई

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में प्रोग्राम स्ट्रक्चर समेत फीस और डॉक्युमेंट्स की जानकारी ली जा सकती है। ऑनलाइन पेमेंट नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है। फॉर्म भरने के बाद यूनिवर्सिटी की ओर से कन्फर्मेशन मेसेज भेजा जाएगा। स्टूडेंट्स वेबसाइट www.ignou.ac.in में जाकर फ्री प्रॉस्पेक्ट्स डाउनलोड कर सकते हैं। सभी के लिए एडमिशन फॉर्म onlineadmission.ignou.ac.in में जाकर भी भरा जा सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें