ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIGNOU BEd Result : इग्नू BEd, PhD और BSc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, Direct Link

IGNOU BEd Result : इग्नू BEd, PhD और BSc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, Direct Link

IGNOU BEd Result 2024 : इग्नू ने बीएड, पीएचडी और बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट ignou.ac.in पर जारी कर दिया है। रिजल्ट इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

IGNOU BEd Result : इग्नू BEd, PhD और BSc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

IGNOU BEd Result 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने बीएड, पीएचडी और बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने इग्नू से बीएड, पीएचडी और बीएससी नर्सिंग कोर्स करने के लिए यह  एंट्रेंस दिया था, वे अपना रिजल्ट इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपना परिणाम रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर चेक सकेंगे। इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन देश के विभिन्न केंद्रों पर 7 जनवरी 2024 को करवाया गया था। इनके आवेदन 3 फरवरी 2024 तक लिए गए थे।

IGNOU Result 2024: इन स्टेप्स से चेक करें नतीजे
- इग्नू प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए ignou.ac.in पर जाएं।
- एंट्रेंस एग्जाम के लिंक पर क्लिक करें।
- अपना एग्जाम का चयन करें। रोल नंबर डालकर सब्मिट करें।
- इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

Result Direct Link

आज इग्नू एडमिशन की अंतिम तिथि
इंदिरा राष्ट्रीय गांधी मुक्त विश्वविद्यालय ने री-रजिस्ट्रेशन और नए एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की आज अंतिम तिथि है। अभ्यर्थी इग्नू की ओर से चलाए जा रहे ओडीएल या ऑनलाइन मोड से जनवरी सत्र 2024 के लिए आवेदन इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  इग्नू की इस एडमिशन प्रक्रिया में फ्रेश एडमिशन के लिए नॉन-रिफंडेबल शुल्क भी पहले सेमेस्टर/वर्ष के लिए प्रोग्राम शुल्क के साथ एडमिशन के समय जमा कराना होगा। यदि कोई छात्र शुल्क वापसी के लिए आवेदन करता है तो उसे विश्वविद्यालय की नीति के अनुसार शुल्क रिफंड किया जाएगा।

इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग या यूपीआई या भीम एप से शुल्क जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें