ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIGNOU Admission 2024: इग्नू में दाखिले की अंतिम तिथि 29 फरवरी तक बढ़ी

IGNOU Admission 2024: इग्नू में दाखिले की अंतिम तिथि 29 फरवरी तक बढ़ी

इग्नू ने दाखिले के लिए फिर से शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया में अंतिम तिथि अब 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है। इग्नू के ओडीएल/ऑनलाइन मोड से चल रहे कोर्सों में दाखिले को इच्छुक अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट ignou

IGNOU Admission 2024: इग्नू में दाखिले की अंतिम तिथि 29 फरवरी तक बढ़ी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

IGNOU Admission 2024: इंदिरा राष्ट्रीय गांधी मुक्त विश्वविद्यालय ने री-रजिस्ट्रेशन और नए एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गई है। जो अभ्यर्थी इग्नू की ओर से चलाए जा रहे ओडीएल या ऑनलाइन मोड से जनवरी सत्र 2024 के लिए आवेदन इग्नू (IGNOU) की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इग्नू के विभिन्न कोर्सों में दाखिले की अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है।

इग्नू में ऑनलाइन या ऑफलइन मोड से चलाए जा रहे कोर्सों में दाखिले के लिए यहां दिए जा रहे आसान स्टेप्स में आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू में दाखिले के लिए री-रजिस्ट्रेशन यहां दिए आसान स्टेप्स में करें:
- इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक re-registration link पर या fresh admission लिंक पर क्लिक करें।
- अब नया पेज खुलेगा जहां अभ्यर्थी Apply लिंक पर क्लिक कर आवेदन फॉर्म भरें। 
- आवेदन शुल्क जमा कराएं।
- आवेदन सब्मिट करें और अपना पेज डाउनलोड करें।
- भविष्य की जरूरत के लिए आवेदन की हार्ड कॉपी अपने पास प्रिंट कराकर रख लें।


इग्नू की इस एडमिशन प्रक्रिया में फ्रेश एडमिशन के लिए नॉन-रिफंडेबल शुल्क भी पहले सेमेस्टर/वर्ष के लिए प्रोग्राम शुल्क के साथ एडमिशन के समय जमा कराना होगा। यदि कोई छात्र शुल्क वापसी के लिए आवेदन करता है तो उसे विश्वविद्यालय की नीति के अनुसार शुल्क रिफंड किया जाएगा।

इग्नू में री-रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग या यूपीआई या भीम एप से शुल्क जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इग्नू की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

Virtual Counsellor