ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरICSI CS और एक्जीक्यूटिव के परिणाम परसों होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

ICSI CS और एक्जीक्यूटिव के परिणाम परसों होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

ICSI CS Professional, Executive Results: दो दिन बाद सीएस प्रोफेशनल और एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम 2024 के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वह आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम डाउ

ICSI CS और एक्जीक्यूटिव के परिणाम परसों होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ICSI CS Professional, Executive Results: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने आधिकारिक तौर पर सीएस प्रोफेशनल और एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम 2024 के परिणाम की तारीख की घोषणा कर दी है। जारी घोषणा के अनुसार, 25 फरवरी को, ICSI CS  और एक्जीक्यूटिव परिणाम आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह अपने एडमिट कार्ड तैयार रखें।

ICSI CS PROFESSIONAL, EXECUTIVE RESULT- डायरेक्ट लिंक ( जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, लिंक पर रिजल्ट दिखाई देगा)

प्रोफेशनल प्रोग्राम  के परिणाम सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे, जबकि   एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम के परिणाम 25 फरवरी को दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट पर सब्जेक्ट के अनुसार अपने स्कोर देख सकेंगे।

ICSI CS PROFESSIONAL, EXECUTIVE RESULT: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए देख सकेंगे परिणाम

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  icsi.edu पर जाना होगा।

स्टेप 2-  अब होम पेज पर "CS Professional Programme and Executive Programme results" लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- अब मांगी गई जानकारी को दर्ज करना होगा। जिसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगाा।

स्टेप 4- रिजल्ट को अच्छे से चेक कर लें।

जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, उसके तुरंत बाद प्रोफेशनल प्रोग्राम के रिजल्ट कम मार्क्स स्टेटमेंट आवेदकों के रजिस्टर्ड किए गए ईमेल पते पर भेज दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यदि उन्हें परिणामों की घोषणा के 30 दिनों के भीतर परिणामों की फिजिकल प्राप्त नहीं होती है, तो वे अपनी जानकारी के साथ exom@icsi.edu पर ईमेल द्वारा संस्थान से संपर्क करें।

आपको बता दें,  ICSI ने जून सेशन के प्रोफेशनल और एक्जीक्यूटिव और परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा की है। प्रोफेशनल और एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम की परीक्षाएं आईसीएसआई द्वारा 1 जून से 10 जून तक आयोजित की जानी हैं। इसके आलावा, जून 2024 परीक्षा के लिए परीक्षा फीस जमा करने की आखिरी तारीख 26 फरवरी है।

परीक्षा एक ही शिफ्ट में सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, उन्हें बता दें, प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए सुबह 9:00 बजे से 9:15 बजे तक का समय दिया जाएगा। जिसके बाद आंसर शीट उपलब्ध करा दी जाएगी। परीक्षा में केंद्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान को लेकर जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

 

Virtual Counsellor