DA Image
6 अगस्त, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

ICSE Results: आज आएगा आईसीएसई का 10वीं और 12वीं रिजल्ट 

result

ICSE और ICS परीक्षा परिणाम 10 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस में रिजल्ट की तारीख की पुष्टि की है। रिजल्ट दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा। ICSE (कक्षा 10) और ISC (कक्षा 12) परीक्षा के परिणाम परिषद के 'करियर' पोर्टल, परिषद की मुख्य वेबसाइट और एसएमएस के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट
छात्र अपना रिजल्ट छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट 'cisce.org', और 'results.cisse.org' पर लॉग इन करके अपना परिणाम देख सकेंगे।

रिजल्ट एसएमएस पर भी उपलब्ध होगा। एसएमएस पर परिणाम प्राप्त करने के लिए, छात्रों को अपनी विशिष्ट आईडी 09248082883 पर निम्न प्रारूप में भेजनी होगी। 

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बोर्ड ने आईसीएसई और आईएससी के 19 मार्च से 31 मार्च के बीच की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। पिछले महीने परिषद ने सुप्रीम कोर्ट में बताया था कि वह बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने के लिए तैयार है और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे।परिषद ने अपनी सूचना में बताया कि सीआईएससीई से संबद्ध स्कूल के प्रिंसिपल अपनी लॉगिन आइडी और पासवर्ड की मदद से करियर पोर्टल पर जाकर अपने स्कूल के स्टूडेंट्स का रिजल्ट देख सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ICSE Results ICSE and ISC result will be announced on July 10 know full detail