DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरICSE ISC Exam 2021 - 2022 : आईएससी और आईसीएसई 10वीं, 12वीं सेमेस्टर वन की परीक्षा स्थगित, छात्र परेशान

ICSE ISC Exam 2021 - 2022 : आईएससी और आईसीएसई 10वीं, 12वीं सेमेस्टर वन की परीक्षा स्थगित, छात्र परेशान

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरYogesh Joshi
Thu, 21 Oct 2021 05:38 PM
ICSE ISC Exam 2021 - 2022  : आईएससी और आईसीएसई 10वीं, 12वीं सेमेस्टर वन की परीक्षा स्थगित, छात्र परेशान

ICSE ISC Exam 2021 - 2022  : आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं सेमेस्टर वन की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा संचालन को लेकर 22 अक्तूबर को होने वाली बोर्ड की बैठक भी स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की तिथि बढ़ने से विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गई है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली थी।

ऑनलाइन कक्षा से आधा सिलेबस पूरा हुआ था। इसके बाद स्कूल खुलने से ऑफलाइन तैयारी के लिए कम समय मिला। सेमेस्टर वन की परीक्षा एमसीक्यू टाइप होनी है। सेमेस्टर टू की परीक्षा सब्जेक्टिव होगी। सेमेस्टर वन की परीक्षा समय पर होने से फाइनल के लिए छात्रों को समय मिल जाता। विद्यार्थियों के लिखने का अभ्यास भी कम हो गया है। ऐसे में सब्जेक्टिव परीक्षा के लिए लिखने का अभ्यास जरूरी है।

दूसरी ओर, कोरोना की संभावित तीसरी लहर आने पर स्कूल बंद होते हैं तो सेमेस्टर टू की परीक्षा की तैयारी में विद्यार्थियों को परेशानी हो सकती है। हालांकि स्कूल के प्रचार्यों का कहना है कि परीक्षा को लेकर नई तिथि एक-दो दिन में आने की संभावना है। परीक्षा स्थगित करने को लेकर काउंसिल द्वारा सभी स्कूलों को निर्देश दे दिया गया है। हालांकि परीक्षा को किन कारणों से स्थगित किया गया है, इसकी जानकारी काउंसिल ने नहीं दी है। दयानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल स्वर्णा मिश्रा ने कहा कि मंगलवार देर रात गाइडलाइन जारी हुई है, लेकिन परीक्षा स्थगित करने के कारणों को मेंशन नहीं किया गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें