DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › ICSE, ISC ने कंपॉर्टमेंट एग्जाम के रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ाई लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल
करियर

ICSE, ISC ने कंपॉर्टमेंट एग्जाम के रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ाई लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Mon, 02 Aug 2021 10:54 AM
ICSE, ISC ने कंपॉर्टमेंट एग्जाम के रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ाई लास्ट डेट, पढ़ें डिटेल

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ( CISCE) ने इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट के इम्प्रूवमेंट और कंपार्टमेंटल एग्जाम 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाने का फैसला लिया है। अब छात्र 4 अगस्त तक इन परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षाएं 16 अगस्त, 2021 से शुरू होंगी। जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

CISCE उन छात्र-छात्राओं के लिए अपनी इम्प्रूवमेंट परीक्षा आयोजित करता है, जो आईसीएसई आईएसई रिजल्ट 2021 से संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि आईसीएसई आईएससी इम्प्रूवमेंट परीक्षा 2021 के साथ ही कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट भी बढ़ा दी गई है।

आईसीएसई आईएससी इम्प्रूवमेंट परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट- 4 अगस्त (पहले 1 अगस्त थी)
 आईसीएसई आईएससी कंपार्टमेंटल परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट- 04 अगस्त (पहले 1 अगस्त थी)
परीक्षा- 16 अगस्त 2021

आपको बता दें कि CISCE उन उम्मीदवारों के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित करता है, जो किसी विषय में न्यूनतम पास अंक हासिल नहीं कर सके हैं।  बोर्ड के मुताबिक, जो छात्र परीक्षा केंद्र बदलने के लिए रिक्वेस्ट करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर करियर पोर्टल पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। 

संबंधित खबरें