ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरICG Navik Recruitment 2023: भारतीय तटरक्षक में नाविक भर्ती के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, देखिए आवेदन शर्तें

ICG Navik Recruitment 2023: भारतीय तटरक्षक में नाविक भर्ती के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, देखिए आवेदन शर्तें

ICG Navik Recruitment 2023: भारतीय तटरक्षक में नाविक (जीडी और डोमेस्टिक ब्रांच) के 255 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल 6 फरवरी 2023 से शुरू होने जा रही है। इंडियन कोस्ट गार्ड की इस भर्

ICG Navik Recruitment 2023: भारतीय तटरक्षक में नाविक भर्ती के लिए आज से शुरू होंगे आवेदन, देखिए आवेदन शर्तें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 05:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICG Navik Recruitment 2023:  भारतीय तटरक्षक में नाविक (जीडी और डोमेस्टिक ब्रांच) के 255 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल 6 फरवरी 2023 से शुरू होने जा रही है। इंडियन कोस्ट गार्ड की इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी है। इंडियन कोस्ट गार्ड की इस भर्ती में कुल 255 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन शुरू करने से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 06 फरवरी 2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 16 फरवरी 2023

रिक्तियों का ब्योरा :
नाविक (जनरल ड्यूटी): 225 पद
नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच): 30 पद

आयु सीमा: इंडियन कोस्ट गार्ड की वैकेंसी में आवेदन करने के लिए 18 से 22 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन योग्यता : भारतीय तटरक्षक की इस भर्ती में नाविक जीडी और नाविक डीबी दोनों पदों के लिए आवेदन योग्यता अलग-अलग है। नाविक जीडी पद के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा भौतिकी और मैथ्स के साथ पास होनी चाहिए। वहीं नाविक डोमेस्टिक ब्रांच पद के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या स्कूल से 10वीं परीक्षा पास होना जरूरी है।

Join Indian Coast Guard Website 

इंडिया कोस्ट गार्ड भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया :
अभ्यर्थियों का चयन ऑल इंडिया लेवल पर तैयार की जाने वाली मेरिट के आधार पर किया जाएगा। यह मेरिट चार चरणों की परीक्षा में हुए प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जएगी।

Virtual Counsellor