ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलेक्शन के वजह से छत्तीसगढ़ और MP में पोस्टपोन हुई ICAI CA नवंबर परीक्षा, देखें नई तारीख

इलेक्शन के वजह से छत्तीसगढ़ और MP में पोस्टपोन हुई ICAI CA नवंबर परीक्षा, देखें नई तारीख

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नवंबर 2023 में होने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा को राज्य में इलेक्शन के कारण स्थगित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे थे, वह परीक्षा की

इलेक्शन के वजह से छत्तीसगढ़ और MP में पोस्टपोन हुई ICAI CA नवंबर परीक्षा, देखें नई तारीख
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 14 Oct 2023 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ICAI CA November 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नवंबर 2023 में होने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा को कई राज्यों में विधान सभा चुनावों के चलते स्थगित किया गया है।

वहीं ICAI ने सूचित किया है, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनिंदा परीक्षा केंद्रों पर 7 और 17 नवंबर को होने वाली CA परीक्षाएं अब 19 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 7 नवंबर और 17 नवंबर परीक्षा की तारीख के अलावा अन्य परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

परीक्षा की तारीख में हुए बदलाव के बारे में सूचित करते हुए आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, “छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव के कारण, चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा स्थगित कर दी गई है और सभी परीक्षाएं अब 19 नवंबर 2023 (रविवार) को एक ही समय पर उन्हीं स्थानों पर आयोजित की जाएंगी)

इसी के साथ आईसीएआई ने यह भी कहा कि 7 नवंबर और 17 नवंबर की परीक्षाओं के लिए जो एडमिट कार्ड जारी किए गए थे,  वह वेलिड रहेंगे। यानी उम्मीदवार उन्हीं एडमिट कार्ड को लेकर परीक्षा केंद्र आ सकते हैं।

ये होगा परीक्षा का समय

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं, परीक्षाएं अब 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी, जिसमें फाउंडेशन कोर्स के लिए पेपर 3 और 4 दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजित किए जाएंगे, और फाइनल इलैक्टिव परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच दी जाएगी।

बता दें, 17 नवंबर को निर्धारित इंटरमीडिएट ग्रुप II पेपर 8 (फाइनेंस मैनेजमेंट एंड इकोनॉमिक्स फॉर फाइनेंस) भी अब 19 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। अब आईसीएआई ने केवल उन छात्रों के लिए इस परीक्षा को री- शेड्यूल किया है जो छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और दुर्ग और एमपी के भोपाल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, कटनी, खंडवा, मंदसौर, नीमच, रतलाम, रीवा, सागर, सतना और उज्जैन से परीक्षा देने वाले थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें