ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरICAI CA Inter, Final Results 2024: एक ही दिन आएंगे रिजल्ट, सबसे पहले यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

ICAI CA Inter, Final Results 2024: एक ही दिन आएंगे रिजल्ट, सबसे पहले यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

ICAI CA Final, Inter result: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया एक ही दिन में आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और फाइनल रिजल्ट 2024 की घोषणा करेगा। रिजल्ट जारी होते ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर

ICAI CA Inter, Final Results 2024: एक ही दिन आएंगे रिजल्ट, सबसे पहले यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

ICAI CA Inter, Final Results 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) इंटरमीडिएट और फाइनल जून परीक्षाओं के परिणाम कभी भी घोषित करेगा। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपना परिणाम icai.nic.in या icai.org से डाउनलोड कर सकेंगे।

आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट  चेक करने के के लिए, उम्मीदवारों को रोल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करना होगा। बता दें,  रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर आपके एडमिट कार्ड में लिखें हैं, इसलिए अपना एडमिट कार्ड संभालकर रखें।

आमतौर पर, ICAI एक महीने के भीतर अपने परीक्षा परिणाम घोषित करता है, लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी होने की आधिकारिक तारीख के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।

इस बार सीए इंटर ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 9 मई को और ग्रुप 2 की परीक्षा 11, 15 और 17 मई 2024 को हुई थी। सीए फाइनल ग्रुप 1 परीक्षा 2, 4 और 8 मई को, ग्रुप 2 परीक्षा 10, 14 और 16 मई को और इंटरनेशनल टैक्सेशन असेसमेंट टेस्ट  परीक्षा 14 और 16 मई, 2024 को हुई थी।

सीए इंटर और फाइनल दोनों परीक्षाओं के नतीजे एक ही दिन घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें, लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीए इंटर और फाइनल की तारीखों में पहले रिवाइज्ड किया गया था। परीक्षाओं को आगे स्थगित करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।

ICAI MAY RESULT 2024: इन स्टेप्स को करें फॉलो

स्टेप 1- आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in. पर जाएं।

स्टेप 2- होमपेज पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक टैब पर क्लिक करें

स्टेप 3- अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।

स्टेप 4- सबमिट पर क्लिक करें

स्टेप 5- आपका स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

स्टेप 6-  अब इसे डाउनलोड कर लीजिए। भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

 

 

Virtual Counsellor