DA Image
19 सितम्बर, 2020|2:01|IST

अगली स्टोरी

IBPS recruitment 2020: अब अपने स्मार्टफोन से भी कर पाएंगे आवेदन

ibps recruitment 2020

IBPS recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने आवेदकों के लिए अब स्मार्टफोन से आवेदन करने की सुविधा भी उपलब्ध करा दी है। इससे पहले आईबीपीएस की आवेदन प्रक्रिया मोबाइल फ्रेंडली नहीं थी। लेकिन आईबीपीएस ने अब अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफकेशन जारी कर उम्मीदवारों को बताया है कि अब वे अपने स्मार्टफोन से भी आवेदन कर सकते हैं।


स्मार्टफोन से आवेदन की सुविधा शुरू होने के बाद अब आवेदकों को किसी साइबर कैफे नहीं जाना पड़ेगा न ही आवेदन के लिए डेस्कटॉप की तलाश करनी पड़ेगी। आईबीपीएस की इस सुविधा से आवेदकों को काफी सहुलियत मिलेगी साथ ही पहले से ज्यादा आसानी के साथ अब आवेदन कर सकते हैं।


आईबीपीएस में स्मार्टफोन के जरिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को अपने फोन का डिस्प्ले 'ऑटो रोटेट' मोड पर करना होगा। लॉगइन पेज को लैंडस्केप मोड पर देखने के लिए फोन को क्षैतिज पकड़ना होगा। वर्टिकल मोड पर लॉगइन पेज नहीं दिखेगा। इसके अलावा आप ब्राउसिंग सेटिंग में जाकर डेस्कटॉप मोड सेट कर सकते हैं

ऑटो रोटेट के लिए फोन की डिस्प्ले सेटिंग पर जाकर सेटिंग चेंज करना होगा। या आप चाहें तो फोन का लैंडस्केप मोड पर पकड़कर लॉगइन पेज ओपन करें और आवेदन करें। अभ्यर्थी मोबाइल से ही अपनी फोटो और साइन भी अपलोड कर सकेंगे। इसके बाद स्मार्टफोन से ही ऑनलाइन आवेदश शुल्क भी जमा कराया जा सकेगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IBPS recruitment 2020: now you can apply from your smartphone too