DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSC result 2017: अनमोल ने पहले ही प्रयास में पाई सफलता, हासिल की दूसरी रैंक, जाना चाहते हैं IFS में

UPSC results: Amritsar’s Anmol Sher Singh bags second spot

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने बुधवार को सिविल सर्विस एग्जामिनेशन 2016 का रिजल्ट जारी कर दिया है। कर्नाटक की के आर नंदिनी ने जहां यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं अनमोल शेर सिंह बेदी ने दूसरे स्तान पर रहे हैं। अनमोल का अब इंडियन फॉरन सर्विसेस ज्वाइन करना चाहते हैं।

उपलब्धि: सिर्फ 23 साल की उम्र में पहले प्रयास में हासिल की चौथी रैंक

पहले प्रयास में पाई सफलता 
अनमोल सिंह के पिता पेशे से एक शिक्षक हैं। अनमोल की सफलता पर उनका कहना है कि अनमोल पर पूरे अमृतसर को गर्व है। जैसे ही रिजल्ट आया अनमोल के पास बधाइयों के फोन आने शुरू हो गए। अनमोल 23 साल के कंप्यूटर इंजीनियर हैं जिन्होंने पहले ही प्रयास में सफलता पाई है। अनमोल बताते हैं कि यह मेरे सपने सच होने जैसा है। बचपन से ही मैं ब्यूरोकेट बनना चाहता था। अनमोल के पिता एक शिक्षक और मां एक एनजीओ से जुड़ी हैं। अनमोल अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और अपनी बहन को दते हैं। उनका कहना है कि इन्होंने मेरे लिए प्रकाश पुंज का काम किया है। 

UPSC रिजल्टः टॉपर नंदिनी बोलीं-मैंने हार नहीं मानी, यह सपने के सच होने जैसा

सफलता का मूल मंत्र
अनमोल अब इंटियन फॉरेन सर्विसेस ज्वाइन करना चाहते हैं। अपनी सफलता का मूल मंत्र बताते हुए अनमोल कहते हैं कि वो दिन में आठ घंटे पढ़ाई करते थे। वे बताते हैं कि पढ़ाई के लिए मैंने कभी कठिन रणनीति नहीं बनाई। उन्होंने कभी अपने आप का मोटिवेशनल लेवल कम नहीं होने दिया। यहां तक कि कम स्कोर आने के बाद भी उन्होंने हमेशा आगे की सोची।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ias result 2017 Amritsar’s Anmol Sher Singh, Bags second rank wants to join Indian Foreign Services