ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIAS जितिन यादव ने कहा, UPSC इंटरव्यू से पहले इन लोगों के बारे में जानना जरूरी

IAS जितिन यादव ने कहा, UPSC इंटरव्यू से पहले इन लोगों के बारे में जानना जरूरी

क्या आपने कभी सोचा है कि यूपीएससी के स्मार्ट उम्मीदवार यूपीएससी इंटरव्यू की तैयारी कैसे करते हैं? ये जवाब आपको आईएएस अधिकारी जितिन यादव के ट्वीट से मिल जाएगा। उनका एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा

IAS जितिन यादव ने कहा, UPSC इंटरव्यू से पहले इन लोगों के बारे में जानना जरूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Apr 2022 04:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आपने कभी सोचा है कि यूपीएससी के स्मार्ट उम्मीदवार यूपीएससी इंटरव्यू की तैयारी कैसे करते हैं? ये जवाब आपको आईएएस अधिकारी जितिन यादव के ट्वीट से मिल जाएगा। उनका एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें स्मार्ट यूपीएससी इंटरव्यू की तैयारी के बारे में बताया गया है।

आईएएस अधिकारी यादव का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें वह यूपीएससी इंटरव्यू की तैयारी के स्मार्ट तरीके के बारे में बात कर रहे हैं।अच्छी तैयारी के महत्व पर जोर देते हुए, वे कहते हैं कि एक स्मार्ट उम्मीदवार के लिए यूपीएससी अध्यक्ष और उसके सदस्यों की पृष्ठभूमि को जानना भी महत्वपूर्ण है।

UPSC NDA 1 2022 Exam: रविवार को होगी परीक्षा, यहां पढ़ें महत्वपूर्ण दिशानिर्देश

उन्होंने कहा, फाइनल इंटरव्यू में शामिल होने से पहले डॉ मनोज सोनी, एयर मार्शल अजीत एस भोंसले, सुश्री सुजाता मेहता, सुश्री स्मिता नागराज और कई अन्य पर कुछ महत्वपूर्ण लोगों के बारे में जान लेना चाहिए।

जितिन यादव एक आईएएस अधिकारी हैं जो अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए यूपीएससी परीक्षाओं के टिप्स देते हैं। हाल ही में, उनकी पुस्तक, 'Let's Crack It: Step by Step Guide for UPSC Civil Services Exam' को भी यूपीएससी के उम्मीदवारों और अन्य सहयोगियों से काफी समर्थन मिला है।

बता दें, (UPSC) की सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन का इंटरव्यू 5 अप्रैल से शुरू हुए थे, जो अभी भी चल रहे हैं। यह इंटरव्यू उन उम्मीदवारों का लिया जा रहा है, जो यूपीएससी मेंस की लिखित परीक्षा में क्वालीफाई हुए हैं। इसका शेड्यूल यूपीएससी की वेबसाइट पर पहले ही जारी कर दिया गया है।  

बता दें, इंटरव्यू UPSC शाहजहां रोड़ नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। पर्सनालिटी टेस्ट का आयोजन दो सेशन में हो रहा है, पहला सेशन 9 बजे से  और दूसरा सेशन 1 बजे से है।  26 मई को इंटरव्यू समाप्त होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें