ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरIAF Agniveer Result 2022 Direct Link: अग्निवीर वायु रिजल्ट agnipathvayu.cdac.in पर जारी, यहां देखें

IAF Agniveer Result 2022 Direct Link: अग्निवीर वायु रिजल्ट agnipathvayu.cdac.in पर जारी, यहां देखें

वायुसेना ने कहा है कि चयनित उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर पर एसएमएस भी भेज दिया गया है। परीक्षार्थी अपनी डिटेल्स का इस्तेमाल कर लॉग इन कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

IAF Agniveer Result 2022 Direct Link: अग्निवीर वायु रिजल्ट agnipathvayu.cdac.in पर जारी, यहां देखें
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 05:15 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IAF Agniveer Result 2022 Direct Link: अग्निवीर वायु फेज-1 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नतीजे agnipathvayu.cdac.in पर जाकर देखे जा सकते हैं। वायुसेना ने 24 जुलाई से 31 जुलाई के बीच फेज-1 परीक्षा का आयोजन किया था। फेज-1 परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब फेज-2 ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए  7,49,899 आवेदन आए थे।  वायुसेना ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर पर एसएमएस कर सूचना दे दी गई है। इसके अलावा परीक्षार्थी अपने ईमेल आईडी व पासवर्ड से लॉग इन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

CASB Airforce Agniveer Result 2022: यूं चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले agnipathvayu.cdac.in पर जाएं। अगर वेबसाइट न खुले तो या तो F5 दबाकर रिफ्रेश मारे या फिर थोड़ी देर बाद ट्राय करें। 
- वेबसाइट खुलने के बाद Announcement के सेक्शन पर क्लिक करें। 
- आपके सामने रिजल्ट की सूचना आएगी। इसके आगे सबसे अंत में Click Here का लिंक होगा। इस लिंक पर क्लिक करें। 
- लॉग इन पेज खुलने पर आप अपना ईमेल आईडी व पासवर्ड डालकर लॉग इन करें और अपना रिजल्ट चेक करें।

Result Direct Link

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में सैनिकों की 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है। वायुसेना के अग्निवीरों को अग्निवीरवायु का नाम दिया गया है। 4 साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को घर भेज दिया जाएगा। शेष 25 फीसदी अग्निवीरों को स्थायी जवान नियुक्त किया जाएगा। एयरफोर्स में अग्निवीरवायु की 3500 भर्तियां होनी हैं।

अगला स्टेज ऑनलाइन टेस्ट  फेज-2 का होगा। फेज टू में पास होने वालों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। पीएफटी में 1.6 की दौड़ साढ़े छह मिनट में पूरी करनी होगा। 10 पुशअप्स व 10 सिट अप व 20 स्क्वॉट्स लगाने होंगे। 

epaper