ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरHVF Recruitment 2023: हैवी विहिकल्स फैक्ट्री में 320 ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

HVF Recruitment 2023: हैवी विहिकल्स फैक्ट्री में 320 ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स

HVF Apprentice Vacancy 2023: एचवीएफ की इस वैकेंसी में नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अभ्यर्थियों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। योग्य अभ्यर्थियों का चयन आवेदन पत्रों की छंटनी के आधार पर होगा।

HVF Recruitment 2023: हैवी विहिकल्स फैक्ट्री में 320 ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल्स
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 09:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Heavy Vehicles Factory Recruitment 2023: हैवी विहिकल्स फैक्ट्री ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदेन आमंत्रित किए हैं। एचवीएफ अप्रेंटिस वैकेंसी 2023 में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड ऑफ अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की वेबसाइट boat-srp.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हैवी विहिकल फैक्ट्री की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 16 दिसंबर 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें। आगे देखिए हैवी विहिकल फैक्ट्री भर्ती की प्रमुख बातें-

एचवीएफ अप्रेंटिस भर्ती की प्रमुख तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 16 नवंबर 2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम  तिथि -16 दिसंबर 2023
शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी होने की तिथि- 27 दिसंबर 2023
शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन- जनवरी 2024

रिक्तियों का ब्योरा :
हैवी विहिकल्स फैक्ट्री के इस भर्ती अभियान में अप्रेंटिसशिप के लिए कुल 320 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। पदवार रिक्तियों का ब्योरा इस प्रकार है-

ग्रेजुएट अपरेंटिस- 110 पद
तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: 110 पद
नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस: 100 पद

आवेदन योग्यता -
सभी पदों के लिए आवेदन योग्यता अलग-अलग है। नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुए के साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। साथ ही 110 पदों के लिए बीटेक या बीई जैसी इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री रखने वाले अभ्यर्थिी आवेदन के पात्र हैं। अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया:
बोर्ड ऑफ अप्रेंटिस ट्रेनिंग (SR) ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का डेट कलेक्ट कर योग्य अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करेगा। अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट उनके द्वारा परीक्षा प्राप्त किए गए अंकों के आधार किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को इस संबंध में उनके रजिस्टर्ड ई-मेल के जरिए सूचित किया जाएगा। एचवीएफ अप्रेंटिस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकार के लिए बोर्ड ऑफ अप्रेंटिस ट्रेनी की वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें