ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUP Police Exam: पति चाहता था पत्नी बने पुलिस, लेकिन हाथ में प्रश्न पत्र आया, तो महिला उम्मीदवार ने उसे फाड़ दिया

UP Police Exam: पति चाहता था पत्नी बने पुलिस, लेकिन हाथ में प्रश्न पत्र आया, तो महिला उम्मीदवार ने उसे फाड़ दिया

बागपत का एक युवक चाहता था कि उसकी पत्नी पुलिस में भर्ती हो जाए इसलिए उसने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आवेदन फॉर्म भर दिया था। बता दें, जिस दिन परीक्षा थी, उस दिन पत्नी ने एग्जाम रूम में प्र

UP Police Exam: पति चाहता था पत्नी बने पुलिस, लेकिन हाथ में प्रश्न पत्र आया, तो महिला उम्मीदवार ने उसे फाड़ दिया
Priyanka Sharmaहिन्दुस्तान टीम,बागपतMon, 19 Feb 2024 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Bharti Exam: इस साल 17 और 18 फरवरी 2024 को यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती 2024 की लिखित परीक्षा 60244 पदों के लिए आयोजित की गई। वहीं अब परीक्षा के बाद कई चौंकाने वाली खबरें आ रही है। एक खबर बागपत से आ रही है, जिसमें पति की जिद पर परिक्षा में बैठी पत्नी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र फाड़ दिया। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दरअसल पति ने सपना संजोया था कि उनकी पत्नी यूपी पुलिस में भर्ती हो जाए। इसलिए उसने पत्नी का फार्म भर दिया, लेकिन पत्नी परीक्षा नहीं देना चाहती थी। पति ने पत्नी से परीक्षा में शामिल होने की जिद की। जिस दिन परीक्षा थी, पति अपनी पत्नी को परीक्षा केंद्र पर छोड़ आया। पति को लगा अब पत्नी शांतिपूर्वक तरीके से परीक्षा देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  जैसे ही परीक्षा शुरू हुई और महिला उम्मीदवार के हाथ में प्रश्न पत्र आया, तो उसने उसे फाड़ दिया और गुमसुम खड़ी हो गई। प्रश्न पत्र फटते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने महिला उम्मीदवार से प्रश्न पत्र फाड़ने का कारण पूछा, लेकिन वह चुपचाप खड़ी रही। इसके बाद पुलिस ने महिला उम्मीदवार को अस्पताल भिजवाया।

बता दें, बाद में पता चला कि, बागपत तहसील क्षेत्र के एक युवक अपनी पत्नी को पुलिस में भर्ती कराना चाहता था। उसका सपना था कि उसकी पत्नी पुलिस में भर्ती हो जाए। सपना पूरा करने के लिए उसने पत्नी का यूपी पुलिस भर्ती का फार्म भर दिया। बताया जाता है कि युवक की पत्नी पुलिस में भर्ती नहीं होना चाहती थी, इसलिए उसने पति से परीक्षा देने मना कर दिया था। वहीं पति ने जिद पकड़ ली थी। जिसके बाद वह अपनी पत्नी को परीक्षा दिलाने के लिए केंद्र पर लेकर पहुंच गया। बताया जाता है कि इसके बाद जैसे ही महिला उम्मीदवार को प्रश्न पत्र मिला, तो उसने उसे फाड़ दिया। प्रश्न पत्र फटते ही कक्ष में अफरा-तफरी मच गई। कक्ष निरीक्षक ने तुरंत ही इसकी सूचना अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने महिला अभ्यर्थी से प्रश्न पत्र फाड़ने का कारण पूछा, तो वह गुमसुम खड़ी हो गई।

अधिकारियों को लगा कि महिला अभ्यर्थी की तबीयत खराब है। इसके बाद पुलिस ने महिला अभ्यर्थी को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भिजवाया। वहां से उसे परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया। कोतवाली प्रभारी बागपत राकेश शर्मा का कहना है कि महिला परीक्षा नहीं देना चाहती थी, लेकिन उसका पति पेपर दिलाना चाहता था। महिला ने परीक्षा की कोई तैयारी भी नहीं की हुई थी। डिप्रेशन के चलते उसने प्रश्न पत्र फाड़ दिया। अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया गया है।

 

 

Virtual Counsellor