ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरहरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा को किया रद्द

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा को किया रद्द

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के लगभग 700 पदों के लिए 9-10 जनवरी को आयोजित हुई लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया है। आयोग ने यह कदम प्रश्नपत्र लीक होने के दावों के बाद उठाया है। हरियाणा के...

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा को किया रद्द
एजेंसी,चंडीगढ़Sun, 17 Jan 2021 08:26 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के लगभग 700 पदों के लिए 9-10 जनवरी को आयोजित हुई लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया है। आयोग ने यह कदम प्रश्नपत्र लीक होने के दावों के बाद उठाया है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार की जानकारी में आया है कि कुछ निजी कॉलेजों और अन्य संस्थानों में मोबाइल उपकरणों पर प्रश्नपत्र और उत्तर कुंजी पाई गईं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने लिखित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। आयोग द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है, ''सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि 09.01.21 (सुबह और शाम की पाली) और 10.01.21 (सुबह और शाम की पाली) में आयोजित उक्त परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। असुविधा के लिए खेद है।"

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार की जानकारी में आया है कि कुछ निजी कॉलेजों और अन्य संस्थानों में मोबाइल उपकरणों पर प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी पाई गई हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने लिखित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है।

इस बीच कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि लिखित परीक्षाओं को रद्द करके राज्य सरकार ने इसमें गड़बड़ी होना स्वीकार किया है। उन्होंने इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज किये जाने और इसकी स्वतंत्र जांच कराये जाने की मांग की। सुरजेवाला ने कहा कि लगभग 10 लाख लोगों ने यह परीक्षा दी थी और राज्य सरकार को परीक्षा देने वाले प्रत्येक अभ्यर्थी को 5,000 रुपये का मुआवजा देना चाहिए। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि ग्राम सचिव परीक्षा रद्द कर, राज्य सरकार ने यह स्वीकार किया है कि इस मामले में धोखाधड़ी की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें