ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरHSSC : हरियाणा पुलिस में निकली कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

HSSC : हरियाणा पुलिस में निकली कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल जीडी के 6000 पदों पर आवेदन संपन्न होने के बाद माउंटेड आर्म्ड पुलिस में कांस्टेबल के 66 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी है।

HSSC : हरियाणा पुलिस में निकली कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल जीडी के 6000 पदों पर आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद माउंटेड आर्म्ड पुलिस में कांस्टेबल के 66 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया hssc.gov.in पर 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। एप्लाई करने की अंतिम तिथि 1 मई निर्धारित की गई है। रिक्त पदों में नॉन ईएसएम कैटेगरी में जनरल के 24, एससी के 11, बीसीए के 8, बीसीबी के 5, ईडब्ल्यूएस के 7 पद हैं। ईएसएम में जनरल के 5, ईएसएम एससी के 2, ईएसएम बीसीए के 2 और ईएसएम बीसीबी के 2 पद हैं। 

योग्यता - 12वीं पास। 
आयु सीमा - 18 से 25 वर्ष। 

वेतनमान -  21700 लेवल : 3 सेल-1 

चयन प्रक्रिया -  हरियाणा सीईटी के मार्क्स आधार पर उम्मीदवारों के फिजिकल मीजरमेंट टेस्ट व फिजिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।  फिर इसमें अभ्यर्थियों को कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (नॉलेज टेस्ट) के लिए बुलाया जाएगा। नॉलेज टेस्ट को 64.5 फीसदी वेटेज दिया जाएगा। जिनके पास एनसीसी ए, बी व सी सर्टिफिकेट होगा उन्हें क्रमश: 1, 2 व 3 मार्क्स अतिरिक्त मिलेंगे। सोशल इकोनॉमिक क्राइटेरिया के लिए 2.5 मार्क्स का वेटेज निर्धारित हैं।

फिजिकल टेस्ट में पुरुषों को 12 मिनट में 2.5 किमी दौड़ना होगा। 

देखें नोटिफिकेशन

हरियाणा पुलिस जीडी कांस्टेबल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया हो चुकी है संपन्न
हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल जीडी के 6000 पदों पर निकली भर्ती की आवेदन प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। 28 मार्च 2024 तक आवेदन लिए गए थे। सीईटी के आधार पर उम्मीदवारों के फिजिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर इसमें अभ्यर्थियों को कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (नॉलेज टेस्ट) के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल टेस्ट में पुरुषों को 12 मिनट में 2.5 किमी और महिलाओं को 6 मिनट में 1 किमी दौड़ना होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें