ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरHSSC Group D CET Result : हरियाणा ग्रुप डी सीईटी का रिजल्ट घोषित, यहां देखिए डिटेल्स

HSSC Group D CET Result : हरियाणा ग्रुप डी सीईटी का रिजल्ट घोषित, यहां देखिए डिटेल्स

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए हुई सीईटी 2023 परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। हरियाणा ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट hssc.gov.in पर जा

HSSC Group D CET Result : हरियाणा ग्रुप डी सीईटी का रिजल्ट घोषित, यहां देखिए डिटेल्स
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Jan 2024 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

HSSC Group D CET Result : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने (HSSC) ने ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए हुआ कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। एचएसएससी सीईटी 2023 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट 2023 के जरिहए राज्य में ग्रुप डी की 13,536 रिक्तियों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जानी है। एचएसएससी की इस भर्ती के लिए ग्रुप डी की परीक्षा 21 और 22 अक्टूबर 2023 को आयोजित की गई थी। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट यहां दिए डायरेक्ट लिंक पर भी चेक कर सकते हैं-

HSSC Group D CET Result 2023

आयोग ने कहा है कि स्कोर कार्ड में सामाजिक-आर्थिक क्राइटेरिया के मार्क्स प्रॉविजनली इंडिकेट किए गए हैं। लेकिन वरुण भारद्वाज बनाम हरियाणा सरकार व अन्य माामले में फैसला के अनुसार, फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। एचएसएससी सीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से लॉगइन करने की जरूरत होगी।

एचएसएससी सीईटी के ये स्कोरकार्ड आगामी तीन वर्ष के लिए वैलिड रहेंगे। इस दौरान विभिन्न विभागों से अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा की जाती है तो नौकरी मिल सकती है।

आयोगग ने कहा कि इस भर्ती में धांधली को रोकने के लिए परीक्षा केंद्र में ली गई अभ्यर्थियों की बॉयोमेट्रिक्स (अंगुलियों के निशान और फोटो) का मिलान ज्वॉइनिंग से पहले किया जाएगा। भर्ती परीक्षा में यदि किसी प्रकार की जालसाजी या हेराफेरी सामने आती है तो अभ्यर्थी के खिलाफ आपराधी केस भी दर्ज  किया जा सकता है।

इससे आगे आयोग ने कहा कि आवेदन योग्यता, घोषणा पत्र आदि का वेरीफिकेशन नियमों के अनुसार किया जाएगा। रिजल्ट तैयार करने के लिए अभ्यर्थियों के अंक नॉर्मलाइजेशन के बाद तैयार किए जाएंगे। इस संबंध में आयोग ने एक क्राइटेरिया तय किया है जिसे आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें