ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरHSSC clerk exam 2019: लिपिक परीक्षा के लिए हुई दिक्कतों को लेकर माफी मांगे सरकार-भूपेंद्र सिंह हुड्डा

HSSC clerk exam 2019: लिपिक परीक्षा के लिए हुई दिक्कतों को लेकर माफी मांगे सरकार-भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग की ओर से लिपिकों की भर्ती के लिए परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र दूरदराज जिलों में रखे जाने को लेकर आयोग के फैसले...

HSSC clerk exam 2019: लिपिक परीक्षा के लिए हुई दिक्कतों को लेकर माफी मांगे सरकार-भूपेंद्र सिंह हुड्डा
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 23 Sep 2019 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग की ओर से लिपिकों की भर्ती के लिए परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र दूरदराज जिलों में रखे जाने को लेकर आयोग के फैसले की रविवार को आलोचना की। उन्होंने कहा कि इससे न केवल युवाओं को परेशानी उठानी पड़ी बल्कि परिवहन व्यवस्था चरमराने के कारण आम जन को भी भारी दिक्कत हुई।

हुड्डा ने यहां जारी बयान में कहा कि लगता है आयोग का यह फैसला कोई संयोग नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया  कि यह फैसला निश्चय ही सरकार के संज्ञान में रहा है, जिसे आम जन को हुई असुविधा का कोई मलाल नहीं है। उन्होंने कहा कि लिपिक पद की परीक्षा का पहला दिन हरियाणा के लाखों युवाओं के सब्र की परीक्षा साबित हुआ, जिसका सिलसिला तीन दिन तक जारी रहना है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पारदर्शिता के नाम पर आयोग का यह फैसला किसी कसौटी पर मान्य नहीं है। परीक्षा के लिए पारदर्शिता और सटीक प्रबंधन का काम परीक्षार्थियों के लिए उनके अपने जिलों में भी संभव हो सकता था, मगर सरकार व आयोग ने इसे उचित नहीं समझा।

हुड्डा ने कहा कि सबसे बुरी बात यह रही कि सरकार व आयोग ने महिला परीक्षाथियों को होने वाली परेशानियों को भी नहीं समझा। कांग्रेस नेता ने आपरोप लगाया कि कि परीक्षा केन्द्र पर जल्दी पहुंचने की कोशिश में हिसार जिले के दो युवाओं को जान गंवानी पड़ी और उनकी कार में सवार तीन साथियों को गम्भीर चोटें आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें