ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरHPSC AMO recruitment 2024: 805 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, hpsc.gov.in से करें आवेदन

HPSC AMO recruitment 2024: 805 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, hpsc.gov.in से करें आवेदन

HPSC AMO recruitment 2024: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एएमओ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 850 पदों पर भर्ती की जा रही है। आपको बता दें कि यह भर्ती ग्रुप-बी के तबत हो रही है। इन

HPSC AMO recruitment 2024: 805 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू,  hpsc.gov.in से करें आवेदन
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

HPSC Vacancy : हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एएमओ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 850 पदों पर भर्ती की जा रही है। आपको बता दें कि यह भर्ती ग्रुप-बी के तहत हो रही है। इन पदों के लिए आवेदन 22 जून से शुरू हुए थे और इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 12 जुलाई शाम 5 बजे तक है। HPSC की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

योग्यता
आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए भारत सरकार के किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से आयुर्वेदिक सिस्टम ऑफ मेडिसिन में डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही मैट्रिक मानक तक उम्मीदवारों को हिंदी की पढ़ाई की गईहो

उम्र सीमा
अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 23 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क लिया जाएगा। जनरल/ ओबीसी एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 1000 रुपए, महिला सहित अन्य सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 250 रुपये शुल्क जमा करना होगा। हरियाणा राज्य के दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह करें आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को लॉगिन करना होगा और रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सभी जरूरी फील्ड भरने होंगे।
 इसके बाद पासपोर्ट आकार का फोटो अपलोड करें: - (केवल JPG, JPEG और PNG फ़ाइलों ही अपलोड की जा सकती हैं। फाइल का आकार 500 KB से कम होना चाहिए, और आयाम (132px * 170px) से (160px * 204px) तक होना चाहिए)।
 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने से पहले, उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म को और योग्यता से संबधित जानकारी अच्छे से पढ़ लेनी चाहिए। आईडी/आधार नंबर/मोबाइल नंबर का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Virtual Counsellor