ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News Careerhoroscope tomorrow aaj ka rashifal 18 july 2022 on sawan shivratri rise in income Libra and Aquarius lucky zodiac signs of monday

Rashifal : 18 जुलाई को तुला और कुंभ राशिवालों की आय में वृद्धि के योग, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope 18 July 2022 Rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 जुलाई को सावन का पहला सोमवार और सावन शिवरात्रि भी है। सोमवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए

Rashifal : 18 जुलाई को तुला और कुंभ राशिवालों की आय में वृद्धि के योग, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Jul 2022 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope tomorrow 18 July 2022 Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 जुलाई 2022 को सावन का पहला  सोमवार है और श्रावण मास कृष्ण पक्ष तिथि पंचमी है। सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा के लिए समर्पित होता है। लेकिन इस बार सोमवार को सावन शिवरात्रि (sawan shivratri 2022) व्रत भी है जो अत्यंत ही पुण्य देने वाला है। इस दिन लोग शिव मंदिर जाकर अकाल मृत्यु के भय से मुक्ति पाने के लिए रुद्राभिषेक करते हैं। सावन सोमवार का लोक व्रत भी करते हैं।। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 18 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...


मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है।  माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

वृष राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा, लेकिन भागदौड़ बढ़ सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। आय के स्रोत विकसित होंगे।


मिथुन राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  सन्तान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

कर्क राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें।  परिवार में व्यर्थ के क्रोध से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कारोबार का विस्तार हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित हो सकता है।

सिंह राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।  पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। 

कन्या राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।  कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक यात्रा पर जाना हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में लाभ मिलेगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है।  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों से विवाद हो सकता है। माता से धन की प्राप्ति होगी। 

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है।  स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। पिता से मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है।  शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कुटुम्ब के किसी बुजर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों से भेंट होगी। 

मकर राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु आत्मसंयत रहें।  कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

कुंभ राशि- मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक तनाव रहेगा। आत्मसंयत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होगी। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। 

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। संयत रहें।  बातचित में सन्तुलित रहें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।