ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरHNB Medical University: एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय में लटके एडमिशन, पांच महीने से तैनात नहीं हो पाया कुलसचिव

HNB Medical University: एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय में लटके एडमिशन, पांच महीने से तैनात नहीं हो पाया कुलसचिव

HNB Medical University: विवि में कुलसचिव के पद पर तैनात एसएस रावत ने मई में इस पद से इस्तीफा दे दिया था। काम चलाऊ व्यवस्था के तहत शासन ने दून मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर एमके पंत को कार्यवाहक रजिस्ट्रार

HNB Medical University: एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय में लटके एडमिशन, पांच महीने से तैनात नहीं हो पाया कुलसचिव
Saumya Tiwariमुख्य संवाददाता,देहरादूनMon, 05 Dec 2022 07:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय में स्थाई कुलसचिव की तैनाती न होने से मेडिकल, नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्सों में एडमिशन लेने के इच्छुक युवाओं का इंतजार बढ़ गया है।

विवि में कुलसचिव के पद पर तैनात एसएस रावत ने मई में इस पद से इस्तीफा दे दिया था। काम चलाऊ व्यवस्था के तहत शासन ने दून मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर एमके पंत को कार्यवाहक रजिस्ट्रार बनाया। लेकिन उनके पास विवि के साथ ही चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में भी कई अहम जिम्मेदारियां हैं। जिस वजह से अब विवि के कामकाज व्यापक स्तर पर प्रभावित हो गए हैं। विदित है कि राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरामेडिकल कॉलेजों में प्रवेश से लेकर परीक्षा कराने का जिम्मा एचएनबी मेडिकल पर है। लेकिन विवि के पास लम्बे समय से स्थाई कुलसचिव नहीं होने से बड़ी दिक्कत खड़ी हो गई है। विवि में कुलसचिव की तैनाती के लिए तीन महीने पहले प्रक्रिया भी शुरू की। लेकिन चयनित पांच नामों में से किसी एक पर मुहर नहीं लग पाई। जिससे अब विवि को कार्यवाहक व्यवस्था के तहत चलाना पड़ रहा है। एचएनबी मेडिकल विवि में नीट यूजी के साथ ही नर्सिंग, पैरामेडिकल की काउंसलिंग भी होनी है। जबकि वेलनेस सेंटरों के सीएचओ की भर्ती का जिम्मा भी विवि के पास है। लेकिन अधिकारी न होने से अब समस्या खड़ी हो गई है।

इधर चिकित्सा शिक्षा सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि विवि में स्थाई कुलसचिव की तैनाती के लिए सोमवार को चयन समिति की बैठक रखी गई है। उन्होंने कहा कि विवि में जल्द कुलसचिव की तैनाती की जाएगी।