ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरहिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग की वेबसाइट की टेस्टिंग शुरू, सबसे पहले निकलेगी ये भर्ती, कांस्टेबल व शिक्षक वैकेंसी लाइन में

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग की वेबसाइट की टेस्टिंग शुरू, सबसे पहले निकलेगी ये भर्ती, कांस्टेबल व शिक्षक वैकेंसी लाइन में

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग की नई वेबसाइट की टेस्टिंग सोमवार से शुरू हो गई। पिछले कुछ दिनों से इस वेबसाइट का सक्यिोरिटी ऑडिट जारी था। अब इस वेबसाइट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है।

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग की वेबसाइट की टेस्टिंग शुरू, सबसे पहले निकलेगी ये भर्ती, कांस्टेबल व शिक्षक वैकेंसी लाइन में
Pankaj Vijayएजेंसी,हमीरपुरTue, 20 Feb 2024 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग (HPRCA) की नई वेबसाइट की टेस्टिंग सोमवार से शुरू हो गई। पिछले कुछ दिनों से इस वेबसाइट का सक्यिोरिटी ऑडिट जारी था। अब इस वेबसाइट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। इस टेस्टिंग के बाद शुक्रवार तक बेवसाइट को अभ्यर्थियों के लिए लाइव किए जाने की योजना है। फिलहाल आयोग की वेबसाइट में एसएमएस गेटवे का कार्य किया जा रहा है। आयोग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में पहली भर्ती परीक्षा ऑपरेशन थियेटर असस्टिेंट (ओटीए) से जुड़ी जानकारी भी इस वेबसाइट पर दी जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी इस वेबसाइट के लाइव होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ओटीए के आवेदन की छंटनी प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है। वेबसाइट पर जल्द ही अपात्र आवेदनों की सूची जारी की जाएगी। तीन माह में इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सरकार की तरफ से आयोग से जुड़े तमाम अपडेट भी इस वेबसाइट के जरिये ही दिए जाएंगे। आयोग का आईटी विभाग बेवसाइट पर बारीकी से कार्य कर रहा है। आवेदन के दौरान आवेदकों को सर्वर ठप होने की दक्कित पेश न आए, इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। ऐसे में सक्यिोरिटी ऑडिट के बाद अब टेस्टिंग में अन्य खामियों को तलाश कर इन्हें भी पूरा किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के मुख्य प्रशासक आरके पुरूथी ने कहा कि बेवसाइट की टेस्टिंग चल रही है। फिलहाल अभ्यर्थी इस पर लॉगइन न करें। जल्द ही इस बेवसाइट को लाइव कर दिया जाएगा। इस बेवसाइट से तमाम जानकारी अभ्यर्थियों को दी जाएगी।

पेपर लीक का खुलासा होने के बाद एचपीएसएससी को भंग कर दिया गया था। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा था कि नए आयोग के जरिए 6,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और राज्य सरकार इस साल 10,000 से ज्यादा लोगों की भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित करेगी। पुलिस विभाग को मजबूत करने के लिए विभाग में कांस्टेबल के 1,226 पद भरने का निर्णय लिया, जिसमें 877 पुरुष कांस्टेबल, 292 महिला कांस्टेबल और 57 कांस्टेबल ड्राइवर शामिल हैं। 

Virtual Counsellor