ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरHigh Court Recruitment 2024: उड़ीशा हाईकोर्ट में जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, 18 जून तक करें अप्लाई

High Court Recruitment 2024: उड़ीशा हाईकोर्ट में जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, 18 जून तक करें अप्लाई

टाइपिंग और शॉर्टहैंड का ज्ञान रखने वाले स्नातक पास अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। ओडिशा हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 18 जून तक

High Court Recruitment 2024: उड़ीशा हाईकोर्ट में जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती, 18 जून तक करें अप्लाई
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा हाईकोर्ट ने कनिष्ठ आशुलिपिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ओडिशा एचसी की इस वैकेंसी में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ओडिशा हाईकोर्ट की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 मई 2024 से शुरू हो चुकी है, इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.orissahighcourt.nic.in पर जाकर किए जा सकते हैं। ओडिशा हाईकोर्ट के इस भर्ती अभियान में स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के कुल 35 पदों पर पात्र अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि ओडिशा हाईकोर्ट की इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन शर्तों आदि की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर देख लें।

भर्ती आवेदन की प्रमुख तिथियां :
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि:  20 मई 2024
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 18 जून 2024

रिक्तियां :
ओडिशा हाईकोर्ट की इस भर्ती में ग्रुप सी जूनियर स्टेनोग्राफर के कुल 35 पदों को भरा जाना है। इनमें 12  पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। जूनियर स्टेनोग्राफर भर्ती में आवेदन करने से पहले हाईकोर्ट की वेबसाइट पर अथवा यहां दिए जा रहे लिंक पर क्लिक कर पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लें।

आवेदन योग्यता :
स्टेनोग्राफर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा व शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखना होगा। हालांकि इस पद के लिए किसी भी विषया या स्ट्रीम से स्नातक डिग्री रखने वाला छात्र जो कि शॉर्ट हैंड में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड रखता हो टाइप कर सकता है। वहीं टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट की स्पीड रखने के साथ कम्प्यूटर अप्लीकेशन का ज्ञान भी रखता हो।

आयु सीमा - हाईकोर्ट की इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 14 मई 2024 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट भी मिलेगी।
 

Virtual Counsellor