hbse 12th result data shows that many students did bot qualified in english - हरियाणा बोर्ड रिजल्ट: इंग्लिश में सबसे ज्यादा फेल हुए 12वीं के छात्र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा बोर्ड रिजल्ट: इंग्लिश में सबसे ज्यादा फेल हुए 12वीं के छात्र

MP Board 10th result live update: MPBSE Class 10 Result at mpbse nic in and Mpresults nic in Click t

हरिणया बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट शुक्रवार को करीब 3:30 बजे जारी कर दिया गया हालांकि वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड करने में देरी होने के कारण छात्रों को 6:15 तक रिजल्ट नहीं दिख सका। हरियाणा बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने के साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर दिलचस्प आंकड़े भी जारी किए हैं।


बोर्ड की ओर से जारी किए गए आंकड़ों पर गौर करें तो पता चलेगा कि जिस विषय ने 12वीं के छात्रों को सबसे ज्यादा डराया है वह है अग्रेजी। यहां इंग्लिश में सबसे ज्यादा छात्र फेल हुए हैं। इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 222386 छात्रों ने अंग्रेजी विषय को चुना था जिसमें 21327 छात्र फेल हुए। यानी अंग्रेजी पढ़ने वालों में 10 फीसदी छात्र पासिंग मार्क भी नहीं ला सके। इसके साद 30028 छात्र ऐसे हैं जो पास होते होते रह गए यानी उनकी अंग्रेजी में कम्पार्टमेंट आई है।

 

HBSE हरियाणा बोर्ड: देखें 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट और नंबर


हरियाणा बोर्ड के छात्रों के लिए अंग्रेजी के बाद दूसरा सबसे खराब विषय मैथमैटिक्स रहा। मैथ में साढ़े सात हजार से ज्यादा छात्र फेल हुए हैं। 

देखें विषयवार छात्रों का पास प्रतिशत-hbse 12th result data

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hbse 12th result data shows that many students did bot qualified in english