DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिलिए हरियाणा बोर्ड 12वीं की सेकंड टॉपर सोहना की मानसी से, सिविल सेवा में जाना है सपना

mansi goel and her parents

हरियाणा बोर्ड की कक्षा 12वीं परीक्षा परिणाम में कॉमर्स संकाय में राज्य में दूसरा स्थान पाने वाली मानसी गोयल सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं। पलवल के जीवन ज्योति स्कूल की छात्रा मानसी ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में बताया कि हाल सीए की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया है लेकिन मेरा सपना सिविल सेवा में जाने का है।

 

टॉप रैंकिंग का था भरोसा: 
शुक्रवार की सुबह जब मानसी गोयल रोजाना की तरफ से आज भी पलवल सीए की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर जाने के लिए घर से निकली थी। तो मानसी गोयल ने अपने पिता अनिल गोयल सहित सभी परिजनों को टॉप टेन में पांचवें स्थान पर आने का भरोसा देकर घर से निकली थी। जिस समय हरियाणा बोर्ड से शुक्रवार को परीक्षा परिणाम की घोषणा की थी। उस समय वह कोचिंग सेंटर में सीए की पढ़ाई कर रही थी। मानसी की मम्मी हाउस वाईफ है। पिता दवाई की दुकान चलाते हैं। मानसी परिवार में एक भाई व दो बहन हैं। मानसी की छोटी बहन आरती गोयल भी इस बार 12 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है।


मानसी गोयल का कहना है कि वह सिविल सर्विस में जाना चाहती है। उसका लक्ष्य सिविल सर्विस में जाना ही है। जिसको लेकर उसने 12 वीं की परीक्षा समाप्त होने के साथ ही सीए की तैयारी को लेकर कोचिंग सेंटर को दाखिला लिया है। मानसी ने बताया कि वह इसका श्रेय अपनी मम्मी रितु गोयल को देना चाहती है। क्योंकि मम्मी रितु गोयल ही उसके साथ रात को दो बजे तक बैठी रहती थी। एमए पास रितु गोयल ने कभी मानसी गोयल को किसी काम के लिए नहीं बोला।


मानसी ने बताया कि उसने जीवन में कभी किसी कक्षा के लिए ट्यूशन नहीं किया है। जो भी किया है वह अपनी मेहनत से किया है। वह 24 घंटे में मात्र चार ही घंटे सो पाती है। स्कूल सुबह छह बजे जाने के बाद वापस भी शाम छह बजे ही घर पर आती थी। मानसी ने बताया कि उसे पूरा विश्वास था कि उसका नंबर हरियाणा के टॉप टेन में आएगा। उसे अपना पांचवां स्थान पर आने की उम्मीद थी।

 

दसवीं में भी 95 फीसदी: 
मानसी ने हरियाणा बोर्ड की ही कक्षा दसवीं के परिणाम में 95 फीसदी अंक प्राप्त किए थे। तब भी उसने जिला के अंदर शीर्ष-10 में स्थान प्राप्त किया था। मानसी गोयल के पिता अनिल गोयल ने बताया कि उसकी दोनों बेटियों ने कभी किसी भी कक्षा का ट्यूशन नहीं किया है। जो कक्षा में पढ़ाई की है। वही घर पर आकर करती रहती है। मानसी की मां रितु गोयल ने बताया कि उसे अपनी दोनों ही बेटियों पर नाज है। जो हमेशा ही पढ़ाई से जुड़कर चली हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hbse 12th commerce second topper mansi goel want to go in civil services