ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरHBSE Result 2017 :10वीं का रिजल्ट दोबारा घोषित, मोनिका 5वें स्थान पर

HBSE Result 2017 :10वीं का रिजल्ट दोबारा घोषित, मोनिका 5वें स्थान पर

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को सोमवार को दो बार 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करना पड़ा। बोर्ड ने पहले 4 बजे रिजल्ट घोषित कर दिया था जिसमें मोनिका पहले स्थान पर आईं थी। लेकिन नए रिजल्ट के अनुसार अब...

HBSE Result 2017 :10वीं का रिजल्ट दोबारा घोषित, मोनिका 5वें स्थान पर
Anuradha.pandey1 हिन्दुस्तान टीम ,गुरुग्राम भिवानी।Tue, 23 May 2017 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को सोमवार को दो बार 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित करना पड़ा। बोर्ड ने पहले 4 बजे रिजल्ट घोषित कर दिया था जिसमें मोनिका पहले स्थान पर आईं थी। लेकिन नए रिजल्ट के अनुसार अब मोनिका पांचवे स्थान पर पहुंच गई हैं। बोर्ड ने पहले घोषित हुए परीक्षाफल में पांचवें नंबर के परीक्षार्थी को टॉपर घोषित कर दिया। परीक्षा परिणाम घोषित होने और वेबसाइट पर अपलोड होने के करीब डेढ़ घंटे बाद मेरिट में गड़बड़ी की पता चला। बोर्ड का कहना है। ऐसा तकनीकी खामी के चलते हुआ।  नए रिजल्ट के अनुसार सिरसा के युद्धवीर टॉपर बने हैं।

पहले जारी रिजल्ट के अनुसार हरियाणा विद्यालय विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 1मार्च-2017 में फतेहाबाद में मोनिका रानी ने टॉप किया था। टॉप तीन में दो लड़कियां शामिलथीं। हरियाणा बोर्ड में इंटरमीडिएट की तरह हाईस्कूल में भी लड़कियां लड़कों के मुकाबले आठ फीसदी ज्यादा पास हुईं थीं। 

पहले जारी रिजल्ट के अनुसार परीक्षा में प्रथम स्थान पर मोनिका रानी (सीनियर मॉडल उच्च विद्यालय, भिरडाना, फतेहाबाद) ने 500 में से 493 अंक अर्जित किए थे। वहीं अब युद्धवीर ने टॉप किया है। उन्होंने 500 में से 436 अंक अर्जित किए हैं। 

epaper