ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरहरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में 447 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में 447 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

HSSC Jobs 2024: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने 447 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख नजदीक है। जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म 1 मई से पहले भर लीजिए।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन में 447 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

HSSC Jobs 2024: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने 1 अप्रैल से असिस्टेंट लाइनमैन, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स, डिप्टी रेंजर एंड वार्डर के पदों से संबंधित रिक्तियों की घोषणा की थी। इसी के साथ असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, जूनियर कोच और हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों से संबंधित रिक्त पदों पर भर्ती निकाली थी। अब जिन्होंने अभी तक फॉर्म नहीं भरें हैं, उन्हें बता दें, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, तो उनके लिए ये अच्छा मौका है। आवेदन करने से पहले यहां जान लें, भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी।

जानें पदों की संख्या

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC)  की ओर से कुल 447 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार 1 मई 2024 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 1 मई के बाद किसी भी उम्मीदवार के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट लाइनमैन-  इलेक्ट्रीशियन या वायरमैन ट्रेड में आईटीआई कोर्स किया हो। इसी के साथ कक्षा 10वीं की पढ़ाई पूरी की हो।

TGT (फिजिकल एजुकेशन)- उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन यानी B.P.Ed. या डिप्लोमा ऑफ फिजिकल एजुकेशन यानी D.P.Ed किया हो। इसी के साथ उम्मीदवारों ने HTET/STET पास की हो। जो अनिवार्य है।

डिप्टी रेंजर- इस क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल, पर्यावरण इंजीनियरिंग या पर्यावरण विज्ञान में डिप्लोमा लिया होगा।

वार्डर पुरुष/महिला- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो।

अन्य पदों की शैक्षणिक योग्यता जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

HSSC Jobs 2024- भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

कैसे होगा सिलेक्शन

HSSC के सभी पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिसमें फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट भी शामिल होगा।

 

 

Virtual Counsellor