ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरHaryana Schools Reopen : हरियाणा सरकार का फैसला, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

Haryana Schools Reopen : हरियाणा सरकार का फैसला, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

Haryana Schools Reopen :  हरियाणा सरकार ने एक फरवरी से कक्षा 10वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा है कि कक्षा 10वीं, 11वीं और 12 के छात्रों के...

Haryana Schools Reopen : हरियाणा सरकार का फैसला, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

Haryana Schools Reopen :  हरियाणा सरकार ने एक फरवरी से कक्षा 10वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा है कि कक्षा 10वीं, 11वीं और 12 के छात्रों के लिए एक फरवरी से स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। उन्होंने ट्वीट कर इस निर्णय की जानकारी दी। 31 जनवरी तक राज्य में स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

गौरतलब है कि बढ़ते कोविड संक्रमण के बाद जनवरी की शुरुआत में राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया था। पहले स्कूल 12 जनवरी तक बंद किए गए थे। इसके बाद इस अवधि को 26 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था। हालांकि शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए 50 फीसदी हाजिरी के साथ स्कूल खोलने की इजाजत दी थी।

शिक्षामंत्री ने कहा है कि अलग-अलग दिनों में 33 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की योजना बनाई जा रही है। लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। कोरोना के मामले घटने पर अन्य कक्षाओं के लिए भी स्कूल खुलेंगे।

कोविड-19 संबंधी प्रतिबंध 10 फरवरी तक बढ़े
इस बीच हरियाणा सरकार ने राज्य में कोविड-19 संबंधी पाबंदियों को 10 फरवरी तक बढ़ाने की घोषणा की है। राज्य में हालांकि मॉल और बाजारों को शाम सात बजे तक खोलने की इजाजत दे दी गई है। हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एचएसडीएमए) ने बुधवार को एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी। हरियाणा में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए पांच जनवरी को राज्य के सभी जिलों में पाबंदियां लगाईं गई थीं। इसके बाद एचएसडीएमए ने 10,13 और 18 जनवरी को भी आदेश जारी कर पाबंदियां बढ़ाने की घोषणा की थी। इन सभी पाबंदियों को 10 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

epaper